Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

पटना हाईकोर्ट में बारहवीं पास युवाओं के लिए बंपर वैकेंसी, 80 हजार से अधिक वेतन

0 539

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। उनके लिए पटना हाई कोर्ट में बंपर बहाली निकली है। यह बहाली स्टेनोग्राफर और कम्प्यूटर ऑपरेटर के पदों पर निकली है। अगर आप 12 वीं पास हैं तो आवेदन कर सकते हैं । वहीं आवेदन की प्रक्रिया 8 मार्च से शुरू हो चुकी है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे पटना हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं।

आपको बता दें कि अगर पटना हाईकोर्ट के इन पदों पर आपका सेलेक्शन हो जाता है। तो वेतन के तौर पर 25500 से 81100 रुपये दिए जाएंगे। जो इन पदों के डिटेल के लिए पटना हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, अंग्रेजी शॉर्टहैंड-कंप्यूटर टाइपिंग टेस्ट और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।

वहीं अगर हम इसके लिए शैक्षिक योग्यता की बात करें तो स्टेनोग्राफर पदों के लिए 12वीं पास कैंडिडेट और कंप्यूटर ऑपरेटर पदों के लिए ग्रेजुएट पास किए कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं। इनके लिए उम्र सीमा 18 से 37 साल तय की गई है। जबकि ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तारीख- 8 मार्च है और ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख- 29 मार्च है।

आपको बता दें कुल रिक्तियों की संख्या 159 है। वहीं इन सभी पदों पर बहाली स्टेनोग्राफर और कंप्यूटर ऑपरेटर कम टाइपिस्ट के हैं । जबकि इसमें 129 पद स्टेनोग्राफर ग्रुप सी के हैं और 30 पद कंप्यूटर ऑपरेटर कम टाईपिस्ट के हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.