Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार बाबू पर सीएम ममता बनर्जी का भरोसा,TMC  के टिकट पर लड़ेगे आसनसोल से लोकसभा उपचुनाव 

0 172

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहारी बाबू के नाम से मशहूर शत्रुघ्न सिन्हा लोकसभा का उपचुनाव लड़ने जा रहे हैं । लेकिन वें बिहार से नहीं बल्कि पश्चिम बंगाल से। उन्हें तृणमूल कॉंग्रेस की सुप्रीमों एवं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आसनसोल से उपचुनाव के लिए टिकट दिया है। इसकी जानकारी भी खुद ममता बनर्जी ने रविवार को ट्वीट कर दी है। बता दें कि यह सीट बाबुल सुप्रीयो के इस्तीफे के बाद खाली हो गई थी।

लोकसभा छोड़ अब बाबुल विधानसभा में अपना भाग्य आजमाएंगे। ममता ने बाबुल को बालीगंज से विधानसभा उपचुनाव के लिए टीएमसी उम्मीदवार बनाया है। ममता ने दोनों नेताओं के नाम का एलान करते हुए ट्वीट किया, ”मुझे तृणमूल कांग्रेस की ओर से यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा आसनसोल से लोकसभा उपचुनाव और बाबुल सुप्रियो बालीगंज से विधानसभा उपचुनाव के लिए तृणमूल के उम्मीदवार होंगे। जय हिंद, जय बांग्ला, जय मां, माटी-मानुष.”

बता दें कि पश्चिम बंगाल में बालीगंज, छत्तीसगढ़ के खैरागढ़, बिहार के बोचहां और महाराष्ट्र के कोल्हापुर उत्तर में भी उपचुनाव होंगे। पांचों उपचुनावों की अधिसूचना 17 मार्च को जारी की जाएगी और नतीजे 16 अप्रैल को घोषित होंगे। पश्चिम बंगाल में लोकसभा की एक और विधानसभा की चार सीटों पर अगले महीने 12 तारीख को उपचुनाव के लिए वोटिंग होगी।

आपको बता दें कि अभिनेता और केंद्रीय मंत्री रहे शत्रुघ्न सिन्हा बिहार के पटना साहिब से दो बार बीजेपी के टिकट पर सांसद रह चुके हैं । लेकिन इसी बीच कुछ अनबन के कारण उन्होंने बीजेपी का दामन छोड़ कॉंग्रेस का दामन पकड़ लिया । बाद में उन्होंने कॉंग्रेस की टिकट पर ही 2019 में लोकसभा का चुनाव लड़ा। लेकिन वे पराजित हो गये ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.