Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार के आंगनबाड़ी केंद्रों पर अब मिलेगा चिकन-वेज बिरयानी, ऐसे होगी आंगनबाड़ी सेविकाओं की बहाली

0 429

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में आंगनबाड़ी केंद्रों की सूरत बदलेगी । केंद्रों पर खाने की मेन्यू में नीतीश सरकार बड़ा बदलाव करने जा रही है। अब बच्चों को केंद्रों पर भोजन में चिकन और वेज बिरियानी दिया जाएगा। वहीं आंगनबाड़ी सेविका की बहाली नियम में भी बदलाव किया जाएगा। बिहार सरकार में समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी ने पत्रकारों से बातचीत के क्रम में यह जानकारी दी है कि आंगनबाड़ी केन्दों पर बतौर सेविका की बहाल में बड़ा बदलाव किया जाएगा। अब सेविका की बहाली में मेधा सूची का ख्याल रखा जाएगा।

आंगनबाड़ी केंद्र

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बच्चों के सही पालन करने वाली महिलाओं को तरजीह दिया जाएगा। सेविका बहाली में अब सीधी नियुक्ति की जाएगी। इसमें किसी तरह की कोई परीक्षा नहीं ली जाएगी। मंत्री ने बताया कि आम सभा लगाकर आंगनबाड़ी सेविका की बहाली को लेकर कई तरह की शिकायतें लगातार मिल रही थीं। जिसके बाद चयन प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए कई संसोधन किए गए हैं

 

चिकन -बिरयानी

बता दें कि कुछ दिनों पहले सीएम के जनता दरबार में आंगनबाड़ी सेविकाओं की बहाली में धांधली की कई शिकायतें सीएम नीतीश को मिली थी। जिसके बाद ही उन्होंने संबंधित अधिकारियों को इसमें बदलाव करने को कहा थ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.