Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

मुखिया प्रतिनिधि रंजीत यादव ने बीडीओ कुमुद रंजन के साथ शराब से रौशनी गंवानेवाले लोगों से की मुलाकात

0 289

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले के मदनपुर प्रखंड में जहरीली शराब से हो रही मौतों को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी के साथ पंचायत जनप्रतिनिधि भी मौके का जायजा ले रहे हैं। वे सभी मृतक के परिजनों से मिलकर उनकी पारिवारिक स्थिति को जान रहे हैं।

कुछ इसी तरह की खबर जिले के मदनपुर प्रखंड के खिरियावां पंचायत से भी है।  जहाँ रविवार को मदनपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमुद रंजन और पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि रंजीत कुमार यादव ने पड़रिया और  खिरियावां का दौरा किया ।

इस दौरान बीडीओ कुमुद रंजन और मुखिया प्रतिनिधि
रंजीत यादव ने वैसे लोगों का कुशल क्षेम पूछा जिनकी जहरीली शराब पीने से आंखों की रौशनी चली गई है। मुखिया प्रतिनिधि ने इस दौरान बीडीओ कुमुद रंजन से वैसे लोगों के लिए आयुष्मान योजना के तहत लाभ देने के लिए आग्रह किया। ताकि सरकारी खर्च पर वैसे गरीब परिवार का इलाज हो सके। बीडीओ कुमुद रंजन ने भी वैसे पीड़ित लोगों की जानकारी मांगी । साथ ही सरकारी योजनाओं से लाभ दिलाने की भी बात कही ।

जबकि रविवार शाम को मुखिया प्रतिनिधि रंजीत यादव ने योगङी, खतरी बिगहा और बरियावां गांव का भी दौरा कर लोगों की समस्याओं को जाना। इस दौरान रंजीत यादव ने बरियावां गांव में बिरजू भुईया को कबीर अंत्येष्टि योजना से 3000 रुपये की राशी दी। बता दें कि बिरजू भुइयां की पत्नी 60 वर्षीय सोनवा देवी की 25 मई को मौत हो गई थी।

वहीं लोगों से मुलाकात के दौरान मुखिया प्रतिनिधि ने कहा कि जो भी शराब बेचता और पीता है उसकी सूचना प्रशासन को दें। साथ ही वैसे लोगों को समझाएं। बिहार में शराब बंदी के बावजूद भी अगर कोई शराब पीता है तो यह ठीक बात नहीं है। सभी को मिलकर इस बुराई से लड़ना होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.