Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

अमित शाह और जेपी नड्डा से मिले चिराग, NDA में हुए शामिल, चाचा का पता साफ़, हाजीपुर से लड़ेगे चिराग

0 205

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: चिराग पासवान एनडीए में शामिल हो गये हैं । सोमवार को वे केद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ-साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर एनडीए गठबंधन में शामिल होने की औपचारिक जानकारी उन्हें दी। यानी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास पासवान) अब पूरी तरह से एनडीए का हिस्सा बन चुकी है।

नड्डा ने चिराग पासवान के एनडीए गठबंधन में शामिल होने के निर्णय की जानकारी साझा करते हुए औपचारिक तौर पर उनका एनडीए गठबंधन में स्वागत भी किया। चिराग पासवान के साथ मुलाकात की तस्वीरों को शेयर करते हुए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर कहा, चिराग पासवान से दिल्ली में भेंट हुई। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन में शामिल होने का निर्णय लिया है। मैं उनका एनडीए परिवार में स्वागत करता हूं।

जेपी नड्डा -चिराग

जेपी नड्डा से पहले चिराग पासवान ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ भी मुलाकात कर एनडीए गठबंधन में शामिल होने और 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव को लेकर चर्चा की थी। चिराग पासवान ने अमित शाह के साथ अपनी मुलाकात की तस्वीर को शेयर करते हुए ट्वीट किया, आज नई दिल्ली में देश के गृह मंत्री अमित शाह से गठबंधन के मुद्दों को लेकर सकारात्मक चर्चाएं हुई।

वहीं सूत्रों के मुताबिक इस बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस का अगले लोकसभा चुनाव में पत्ता साफ हो गया है। अपने ही भतीजे चिराग पासवान को चुनौती दे रहे पारस को आखिर भतीजे ने मात दे दी है। दिल्ली में आज चिराग पासवान ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। दोनों की मुलाकात में भाजपा और चिराग पासवान की पार्टी के बीच अगले लोकसभा चुनाव में समझौता फाइनल हो गया है।

अमित शाह -चिराग

सूत्र तो ये भी बता रहे हैं कि कुछ दिनों बाद नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है। इसमें पारस को हटाकर चिराग पासवान को केंद्र में मंत्री बनाया जा सकता है। चिराग को पहले भी मंत्री बनने का ऑफर दिया गया था लेकिन उन्होंने ये क्लीयर कर दिया था कि जब तक बीजेपी लोकसभा चुनाव में सीट शेयरिंग फाइनल नहीं करती तब तक वे मंत्री नहीं बनेंगे। अब जब सीटों की शेयरिंग फाइनल हो गयी है तब चिराग के मंत्री बनने का भी रास्ता साफ हो गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.