Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

गया के बथानी में पहुंचे चिराग पासवान, भीड़ देखकर हुए गदगद, CM नीतीश पर लगाया बड़ा आरोप

0 451

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: गया जिले के नीमचक बथानी प्रखंड के धरम बिगहा गांव में रविवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. रामविलास पासवान की प्रतिमा का अनावरण एवं स्व. रामविलास पासवान इंस्टीट्यूट ऑफ पैरामेडिकल एवं डिग्री कालेज का शिलान्यास करने के लिए पहुंचे चिराग पासवान को देखने-सुनने के लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। उनके पहुंचते ही पार्टी के कार्यकर्ताओं एवं नेताओं ने
अंगवस्त्र एवं मोमेंटो देकर तथा चांदी का मुकुट देकर सम्मानित किया। वहीं भीड़ से लगातार चिराग पासवान जिन्दाबाद के नारे लग रहे थे। भीड़ देखकर चिराग पासवान भी काफी उत्साहित दिखे।

चिराग पासवान

इस दौरान लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के अध्यक्ष सह सांसद चिराग पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार मेरी राजनीति की हत्या करना चाहते हैं, क्योंकि मैं हक और हकीकत की बात करता हूं। प्रदेश की तरक्की की बात करते हैं। नीतीश कुमार इसलिए मेरी पार्टी को तोड़े थे, ताकि चिराग पासवान की राजनीति समाप्त हो जाए। नीतीश कुमार के अलावा बड़ी-बड़ी पार्टियां भी चाहती हैं कि चिराग पासवान के राजनीति की हत्या कर दी जाए, लेकिन चिराग पासवान की राजनीति खत्म नहीं हुई, बल्कि और आगे बढ़ गई।

चिराग पासवान

उन्होंने कहा कि हमलोग राजनीति में 75 साल बर्बाद कर दिए। 75 साल में कई राजनीतिक दल आए, राजनेता आए बड़े-बड़े वादे किए, लेकिन हकीकत में आज भी हमारा प्रदेश बिहार पिछड़ा प्रदेश कहलाता है। आजादी पूरे देश को एकसाथ मिली तो फिर क्या बात है कि हमारा प्रदेश पिछड़ा कहलाता है।

सांसद ने कहा कि दिल्ली-मुंबई जैसे शहर चमचमाते हैं। प्रदेश में आज भी मूलभूत सुविधा हमारे लिए बड़ी चिंता बनी है। दूसरे प्रदेशों में जाइए तो लोग मल्टीप्लेक्स की बात करते हैं। मेट्रो की बात करते हैं। बुलेट ट्रेन की बात करते हैं और हम लोगों की आज भी चिंता बनी रहती है कि कैसे हमारे आंगन में चापाकल लगे और नाली बने।

चिराग पासवान ने कहा कि बिहार के लोग दूसरे प्रदेशों में जाकर नौकरी करते हैं। आखिर बिहार में क्यों नहीं उद्योग लगता, आईटी सेक्टर क्यों नहीं खुलता, क्यों बिहार के शिक्षा व्यवस्था बेहतर नहीं हो सकती? महिलाओं और बुजुर्गों को दिल्ली एम्स में लाइन लगाना पड़ता है। इस पर किसी ने ध्यान नहीं दिया।

मालूम हो कि इस कार्यक्रम की तैयारी को लेकर बिहार प्रदेश महासचिव एवं रफीगंज विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी सह गया जिला प्रभारी मनोज कुमार सिंह लगातार कई दिन पहले से ही कैंप कर रहे थे। ताकि किसी प्रकार की दिक्कत न हो। उन्होंने कार्यक्रम के समाप्त होने पर कहा कि चिराग पासवान जी के प्रति जनता भीड़ और प्यार बता रहा है कि बिहार में सभी सीटों पर एनडीए की जीत होगी। जनता महागठबंधन से उब चुकी है। सीएम नीतीश कुमार ने केवल प्रदेश की जनता को ठगने का कार्य किया है। आज भी बिहार विकास से कोसों दूर है। बिहार में अपराध चरम पर है।

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी, बिहार प्रदेश संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष हुलास पांडेय,
राष्ट्रीय सचिव अरविंद सिंह सह पूर्व प्रत्याशी अतरी विधानसभा, बिहार प्रदेश महासचिव एवं रफीगंज विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी सह गया जिला प्रभारी मनोज कुमार सिंह, प्रधान महासचिव संजय पासवान, प्रदेश उपाध्यक्ष अशरफ अंसारी, राकेश कुमार उर्फ गबरू सिंह, जमीन दाता श्रीमती आशा देवी यादव, उनके पति डॉ० रिंची यादव, समेत सैकड़ों लोग उपस्थित थे। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष दिलीप सिंह ने तथा मंच का संचालन गया जिला प्रभारी मनोज कुमार सिंह ने किया ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.