Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

चिराग पासवान ने माँगा- बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट के सपने को पूरा करने के लिये जनता से आशीर्वाद

0 61

 

संवाददाता

बिहार नेशन: लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद चिराग पासवान अपने आशीर्वाद यात्रा के दौरान शुक्रवार को औरंगाबाद जिला पहुंचे । इस मौके पर उन्होंने कहा  कि उनके पिता ने अपना पूरा जीवन बिहार के लिये समर्पित कर दिया। उनके निधन से कई तरीके की कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है। उन्हें अपने पिता स्व. राम विलास पासवान के सपनों को एवं बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट के सपने को पूरा करना है । उसके लिये उन्हें आम जनता का साथ चाहिये।

चिराग ने कहा कि कुछ लोग कहते हैं की  वे अकेले हो गये हैं। क्या जिसके पास जनता का आशीर्वाद हो वह कभी अकेले हो सकता है ! वह कभी अकेला नहीं हो सकता है। चिराग ने कहा की जिन लोगों ने उनके पिता, उनके आदर्श स्व. राम विलास पासवान के पीठ में खंजर भोंकने का काम किया है, उन्हें अपमानित करने का काम किया है ,उन्हें आम जनता सबक सिखायेगी।उन्होंने कहा की वे बिहार को विकसित बनाने एवं स्व. राम विलास पासवान के सपने को पूरा करने के लिये आम जनता से आशीर्वाद  मांगने आए हैं ।

औरंगाबाद जिले में आशीर्वाद यात्रा के दौरान पहुंचे चिराग पासवान ने महावर और पासवान चौक पर लोजपा के संस्थापक एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. रामविलास पासवान की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद आम जनता को संबोधित किया। इस यात्रा के दौरान उनका जगह-जगह स्वागत  किया गया । वहीं आशीर्वाद यात्रा पर औरंगाबाद जिले में पहुंचे लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद चिराग पासवान का आगानूर मोड़ पर लोजपा नेता एवं ओबरा विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी रह चुके डॉ प्रकाश चंद्रा के नेतृत्व में भव्य स्वागत किया गया।

चिराग पासवान के साथ लोजपा नेता हुलास पांडेय भी वाहन पर सवार थे। आगानूर मोड़ पर पहुंचने के बाद  चिराग ने पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. राम विलास पासवान एवं पूर्व सांसद स्व. रामचंद्र पासवान की तस्वीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर उन्हें नमन किया। डॉ प्रकाश चंद्रा के नेतृत्व में नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने माला पहनाकर चिराग पासवान का भव्य स्वागत किया। गाजा-बाजा के साथ उनका स्वागत किया गया।  औरंगाबाद जिले की प्रवेश सीमा ठाकुर बिगहा, शमशेर नगर ,अकबरपुर, केरा मोड़ समेत अन्य स्थानों पर  पासवान का भव्य स्वागत किया गया।

महावर में उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत रामविलास पासवान की प्रतिमा का अनावरण किया। यहां आयोजित एक सभा को भी उन्होंने संबोधित किया । इस दौरान जगह-जगह पर उनका भव्य स्वागत किया गया और कई स्थानों पर पुष्प वर्षा भी की गयी।  उन्होंने औरंगाबाद रोड में प्रकाशचंद्रा हॉस्पिटल का उद्घाटन भी किया।  चिराग पासवान के स्वागत में जगह-जगह होर्डिंग व बैनर लगाया गया था। औरंगाबाद रोड में महिलाओं ने चिराग पासवान का स्वागत पुष्प वर्षा के साथ किया। महावर गांव में मूर्ति अनावरण के बाद पासवान बुद्धिजीवी मित्र मंडली के सदस्य के द्वारा चिराग पासवान एवं डॉ प्रकाश चंद्रा को अंग वस्त्र गुलदस्ता एवं चांदी का मुकुट पहनाकर भव्य स्वागत किया गया राजेश पासवान राजेंद्र पासवान कृष्णा पासवान विजय पासवान ब्रजकिशोर पासवान बैजनाथ पासवान अधिवक्ता आदि के देखरेख में महावर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

 

दाउदनगर के अमृत बगहा पासवान चौक मोड़ पर मूर्ति अनावरण का देखरेख गणेश कुमार रोशन ने किया।  उन्होंने कहा कि चिराग पासवान के साथ आम जनता का  अपार समर्थन मिल रहा है। चिराग पासवान ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जो काम वर्तमान समय के सरकार ने खंजर भोंकने का कार्य किया है जनता आनेवाले समय में उसे उखाड़ फ़ेकेगी।

दाउदनगर औरंगाबाााद रोड में प्रकाश चंद्रा हॉस्पिटल के उद्घाटन करते हुए जमुई सांसद एवं लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधा पूरे बिहार में बदहाल है। जो काम सरकार को करना चाहिए वह काम मेरे सहयोगी के द्वारा किया जा रहा है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.