Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

सीएम नीतीश ने किया अनलॉक-02 में छूट का एलान,अब दूकानें शाम 6 बजे तक खुलेंगी

इस वक्त बिहार से बड़ी खबर आ रही है. क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक सम्पन्न हो गई है. इस बैठक में निर्णय लिया गया है कि अब अनलॉक 0.2 में पहले की अपेक्षा अधिक छूट लोगों को मिलेगी.

0 111

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: इस वक्त बिहार से  बड़ी खबर आ रही है. क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक सम्पन्न हो गई है. इस बैठक में निर्णय लिया गया है कि अब अनलॉक- 02 में पहले की अपेक्षा अधिक छूट लोगों को मिलेगी. दूकानों को अब शाम के 6 बजे तक लोग खोल सकेंगे. अब सरकारी और गैरसरकारी कार्यालय शाम के 5 बजे तक खुले रहेंगे .सीएम नीतीश ने यह ढील कोरोना संक्रमण में लगातार कमी को देखते हुए लिया है. प्रतिबंध में यह छूट केवल एक सप्ताह के लिए दी गई है. आपको बता दें कि  सीएम नीतीश ने यह फैसला जिले के जिलाधिकारियों और अधिकारियों से मिले फीडबैक के आधार पर लिया है. यह जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दी. 

 

सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट कर कहा है कि यह निर्णय कोरोना के मामले में कमी को देखते हुए लिया गया है. यह छूट 16 जून से 22 जून 2021 तक के लिये दिया गया है. इसके अलावा अब सरकारी और गैरसरकारी कार्यालय शाम के 5 बजे तक खुले रहेंगे । दुकानें और प्रतिष्ठान शाम के 6 बजे तक खुले रहेंगे .वहीं रात्री की कर्फ्यू में एक घंटे की ढील दी गई है. अब रात का कर्फ्यू 8 बजे से सुबह के 5 बजे तक रहेगा. वहीं 5 अप्रैल से बंद चल रहे शिक्ष्ण संस्थानों को कोई राहत नहीं दी गई है. हालांकि इस बारे में शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने ट्वीट कर कहा था कि  स्कूलों और कॉलेजों को जुलाई महीने से खोला जा सकता है.

आपको बता दें कि सीएम नीतीश कुमार ने अनलॉक -01 का जायजा खुद पटना की सड़कों पर घूमकर लिया था .इस दौरान उन्होंने लापरवाही पर कहा था कि यह चूक भारी पड़ सकती है.हालांकि सरकार ने पहले बाजार खोलने के लिए सुबह 6 बजे से शाम 5 बजे तक का वक्त तय किया है, लेकिन इसे अब बढ़ाकर शाम 6 बजे तक कर दिया है. यह व्यवस्था कल से लागू हो जाएगी. गाइड लाइंस जारी कर दिया गया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.