Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

CM नीतीश कुमार ने राज्यपाल फ़ागू चौहान को इस्तीफा सौंपकर 164 विधायक होने का किया दावा

0 240

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में तेजी से बदलते घटनाक्रम मे सीएम नीतीश कुमार ने राज्यपाल से मुलाकात कर अपना इस्तीफा उन्हें सौंप दिया है। उन्होंने राज्यपाल को इस्तीफा सौंपते हुए कहा कि उनके पास 164 विधायकों का समर्थन प्राप्त है। नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार के जनता की यही इच्छा थी। सभी विधायकों और सांसदों की यही इच्छा थी । इसलिए गठबंधन तोड़ने का निर्णय लिया।

नीतीश कुमार ने पत्रकारों से कहा है कि उन्होंने NDA सरकार में मिले सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्हें भाजपा के साथ एक नहीं कई परेशानियां थीं। उनके नेता बाद में सबकुछ विस्तार से बता देंगे। अब वह राबड़ी देवी के आवास पर तेजस्वी यादव के साथ नई सरकार बनाने को लेकर बैठक करेंगे।

वहीं दिन में हुई महागठबंधन की बैठक में RJD के विधायक, एमएलसी एवं राज्यसभा सांसदों ने तेजस्वी यादव को निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया है। इस के चलते सभी नेताओं ने कहा है कि वे तेजस्वी के साथ हैं। दूसरी तरफ कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों के विधायकों ने भी तेजस्वी यादव को समर्थन देने की घोषणा की है।

वही इससे पहले मुख्यमंत्री ने अपने आवास पर JDU विधायकों की बैठक में भाजपा पर खूब हमला बोला था। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा था कि भाजपा ने हमें खत्म करने का षड्यंत्र रचा। भाजपा ने हमेशा अपमानित किया है। बिहार में राजनीति हलचल के पश्चात् चर्चा है कि प्रदेश में JDU से नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री बनेंगे जबकि RJD का उपमुख्यमंत्री होगा तथा उसी के पास गृह मंत्रालय होगा।

वहीं सूत्रों से खबर निकलकर आ रही है कि कॉंग्रेस पार्टी को विधानसभा अध्यक्ष का पद मिलेगा। जबकि कॉंग्रेस इसके साथ-साथ चार-पांच मंत्रालय भी मांग रही है। वहीं यह भी बात सामने आ रही है डिप्टी सीएम का दो पद होगा। जिसमें एक तेजस्वी और दूसरा कॉंग्रेस से होगा। जबकि तेजस्वी के पास गृह मंत्रालय भी होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.