Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

CM नीतीश ने दिखाई 350 एंबुलेंस और 50 CNG बसों को हरी झंडी,अब हर प्रखंड में मिलेगा दो-दो एंबुलेंस

उन्होंने शनिवार को हरी झंडी दिखाकर इन सभी बसों को रवाना किया । मौके पर परिवहन मंत्री शीला कुमारी सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे ।

0 136

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार को आज एक बड़ी सौगात सीएम नीतीश कुमार ने दी । सीएम नीतीश कुमार ने राज्य के लोगों को 350 एंबुलेंस और 50 सीएनजी बसों को उपहार के रूप में दिया । उन्होंने शनिवार को हरी झंडी दिखाकर इन सभी बसों को रवाना किया । मौके पर परिवहन मंत्री शीला कुमारी सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे ।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एंबुलेंसों और सीएनजी बसों के उद्घाटन के मौके पर कहा कि प्रदूषण नियंत्रण के लिए सीएनजी सेवा जरूरी है। एंबुलेंस सेवा से ग्रामीण क्षेत्रों को लाभ मिलेगा। जरूरतमंद लोगों को इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। एंबुलेंस के लिए लोगों को कोरोना संक्रमण के दौर में काफी भटकना पड़ा था।

हालांकि कोरोना तो अब न आया है, लेकिन इसके पहले हमलोग इसके लिए प्रयासरत थे कि गांव में लोगों को शहर के अस्पताल में आने में कोई प्रॉब्लम नहीं हो। फिलहाल हर प्रखंड में दो-दो एंबुलेंस दिए जाएंगे।हर प्रखंड में दो-दो एंबुलेंस दिए जाएंगे। अभी 350 दिए गए हैं और जल्द ही 800 और दिए जाएंगे। इस साल के अंत तक इसका कोटा पूरा कर लिया जाएगा।

वहीं सीएम नीतीश कुमार ने जाति आधारित जनगणना को लेकर छिड़े विवाद पर कहा की निश्चित रूप से यह जनगणना जाति आधारित होना चाहिए जिससे गरीबों के कल्याण में मदद मिलेगी । उन्होंने कहा कि एससी-एसटी के अलावा भी अन्य कमजोर वर्ग के लोग हैं जिसकी स्थिति की जानकारी होनी चाहिए । अगर जाति आधारित जनगणना होती है तो कमजोर वर्ग के लोगों के लिये कल्याणकारी योजनाओं को बनाने में मदद मिलेगी। लेकिन वे केंद्र से माँग ही न कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि एक बार फिर वे माँग करेंगे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.