Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

9 हजार 644 शिक्षकों के सर्टिफिकेट नहीं हुए हैं अपलोड,अब करवाई के साथ वेतन वसूलने की तैयारी

मालूम हो कि 21 जून से 20 जुलाई तक निगरानी जांच से जुड़े सभी शिक्षकों को फोल्डर पोर्टल पर अपलोड करने की मोहलत दी गई थी. विभिन्न जिलों से 89 हजार 874 शिक्षकों को सर्टिफिकेट अपलोड करना था

0 176

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में एक बार फिर से फर्जी शिक्षक का जिन्न बाहर निकल गया है. अब वैसे शिक्षकों पर राज्य सरकार की गाज गिरनी तय मानी जा रही है जिन शिक्षकों का सर्टिफिकेट अब तक पोर्टल पर अपलोड नहीं हुआ है. अबतक विभिन्न जिलों से 9 हजार 644 शिक्षकों के सर्टिफिकेट अपलोड नहीं हुए हैं. बता दें कि निगरानी जांच के लिए सभी शिक्षकों के सर्टिफिकेट शिक्षा विभाग के पोर्टल पर अपलोड करना था. अब इन्हें नौकरी से हटाकर अबतक उठाए गये वेतन भी वसूला जाएगा.

मालूम हो कि 21 जून से 20 जुलाई तक निगरानी जांच से जुड़े सभी शिक्षकों को फोल्डर पोर्टल पर अपलोड करने की मोहलत दी गई थी. विभिन्न जिलों से 89 हजार 874 शिक्षकों को सर्टिफिकेट अपलोड करना था. इसमें से 80 हजार 230 शिक्षकों ने फोल्डर अपलोड किया है.

आपको बता दें कि सभी अपलोड सर्टिफिकेट की जांच के निगरानी के अफसर संबंधित बोर्ड, विश्वविद्यालय और प्रशिक्षण संस्थानों से कराया जाएगा. इस जाँच के बाद ही पता चलेगा कि राज्य में कितने फर्जी शिक्षक हैं. जांच के बाद इनपर कारवाई की जाएगी. वहीं इस व्यवस्था से फर्जी शिक्षकों में हड़कम्प मच गया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.