Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार में नहीं थम रहा शीत लहर का कहर, इन जिलों में कोल्ड डे एलर्ट जारी

0 188

 

BIHAR NATION : बिहार में शीतलहर का कहर जारी है। सर्द हवाओं से लोगों का जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई शहरों एवं कस्बों में तापमान काफ़ी निचे चला गया है। राज्य में ठंड के कहर को देखते हुए लगभग 12 जिलों में कोल्ड डे अलर्ट जारी किया गया है। पटना के साथ हीं गया,नालंदा, पूर्णिया, शेखपुरा,सुपौल, अररिया, सहरसा, किशनगंज, बेगूसराय, नवादा और लखीसराय के लिए मौसम विभाग ने जो आंकड़े जारी किए हैं उसके मुताबिक वहां अधिकतम तापमान सामान्य से काफी नीचे आ गया है।

बिहार के इन जिलों में कोल्ड डे वाली स्थिति बनी हुई है। बिहार में लोग कोहरे का सामना कर रहे हैं । हवाएं 15 किमी की रफ्तार से चल रही हैं जिससे कनकनी बनी हुई है। उत्तर से आने वाली बर्फीली हवाओं की वजह से राज्य के लगभग 9 जिलों में भीषण शीतलहर का कहर जारी है।. अधिकतम तापमान सामान्य से 6 से लेकर 11 डिग्री तक नीचे आ चुका है।

राजधानी पटना में लोग ठंड से परेशान हैं।गुरुवार की सुबह भी पटना में भीषण कोहरा छाया रहा। मौसम विभाग की तरफ से जारी ताजा अपडेट के मुताबिक अभी सर्दी का यह मिजाज जारी रहेगा और फिलहाल पटना समेत ज्यादातर जिलों को कोहरे से राहत नहीं मिलने वाली। मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है।पटना और गया में सबसे ज्यादा ठंड देखी जा रही है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक के अनुसार झारखंड के आसपास एक प्रतिचक्रवात का मोशन बना हुआ है जिसके कारण पूर्वी हवाओं का प्रभाव बढ़ सकता है।
ऐसे में शुक्रवार से ठंड में थोड़ी गिरावट का पूर्वानुमान जारी किया गया है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.