Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार में 7 जुलाई से खुल जाएंगे कॉलेज लेकिन नहीं होगी परीक्षा

2 102

जे.पी. चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में कोरोना के कहर का रफ्तार थमते ही जिन्दगी पटरी पर लोगों की लौटने लगी है। राज्य सरकार भी धीरे-धीरे पाबंदियों में ढील दे रही है। सीएम नीतीश ने अनलॉक-4 का एलान भी कर दिया है। अब नीतीश सरकार ने सभी कॉलेज, यूनिवर्सिटी, शिक्षण संस्थान व प्रशिक्षण संस्थान सहित कई संस्थानों को खोलने का निर्णय लिया है।

वहीं मुख्यमंत्री के इस ऐलान के बाद टीएमबीयू के सभी पीजी विभाग और कॉलेज 7 जुलाई से खुल जाएंगे। इस दौरान 50 प्रतिशत छात्रों की उपस्थिति ही रहेगी। विभागाध्यक्ष व प्राचार्य छात्रों की उपस्थिति का ध्यान रखेंगे। साथ ही जो भी छात्र कॉलेज आएंगे उन्हें कोविड गाइडलाइन का पालन कराते हुए कक्षा में प्रवेश कराया जाएगा। इस बीच ऑनलाइन नामांकन की प्रक्रिया चलायी जाएगी।

सोमवार को बिहार सरकार के आदेश के बाद कोविड-19 संक्रमण को ध्यान में रखते हुए टीएमबीयू कुलपति द्वारा विश्वविद्यालय के सभी विभागों एवं कॉलेजों को 7 जुलाई से 6 अगस्त तक के लिए खोलने के आदेश दिया है।

बता दें कि इस अवधि के दौरान विवि स्तर से किसी भी प्रकार की परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। सरकार के आदेश के साथ ही आगे परीक्षा की तिथि भी विवि के द्वारा जारी की जाएगी। इसके साथ ही विश्वविद्यालय, सम्बद्ध इकाई, पीजी विभागों एवं कॉलेजों में कोविड-19 टीका प्राप्त आगंतुकों को ही प्रवेश दिया जाएगा। यह आदेश छह अगस्त तक ही प्रभावी रहेगा।

गौरतलब है की कोरोना संक्रमण को समाप्त करने के लिये बड़े स्तर पर केंद्र और सभी राज्य सरकारों द्वारा  लोगों को कोरोना टीकाकरण करवाया जा रहा है। बिहार में भी वैक्सीनेशन के लिये राज्य सरकार ने प्रयास तेज कर दिये हैं । बता दें कि कोरोना वैक्सीनेशन फ्री में लोगों को उपलब्ध कराया जा रहा है। केंद्र ने इसे सभी को फ्री में देने की घोषणा की है। हालांकि अभी भी सरकार ने लोगों  से सावधान 

 

रहने को कहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.