Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी किसानों पर हो रहे हमले को लेकर 2 दिसंबर को मनाएगी प्रतिवाद मार्च

इस वक्त राजनीतिक गलियारे से एक बडी़ खबर सामने  रही है। खबर है कि किसानों के देश व्यापी प्रदर्शन को लेकर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी 2 दिसंबर को बिहार में प्रदर्शन करेगी

0 154

 

BIHAR NATION:  इस वक्त राजनीतिक गलियारे से एक बडी़ खबर सामने  रही है। खबर है कि किसानों के देश व्यापी प्रदर्शन को लेकर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी 2 दिसंबर को बिहार में प्रदर्शन करेगी । इस प्रदर्शन का राजद ने भी समर्थन करने का फैसला किया है। इस प्रदर्शन की रूप रेखा तय कर ली गई है। प्रदर्शन राज्य के सभी जिला मुख्यालयों और प्रखंडो पर किया जाएगा ।

आरजेडी के पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने बताया कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह ने किसान बिरोधी काले कानून के खिलाफ किसानों के इस स्वतःस्फूर्त आन्दोलन को सक्रिय समर्थन देते हुए पार्टी पदाधिकारियों , कार्यकर्ताओं और समर्थकों से कल 2 दिसम्बर को आहूत राष्ट्रव्यापी प्रतिरोध दिवस को ऐतिहासिक रूप से सफल बनाने की अपील की है ।

उन्होंने बिहार सरकार को किसान और गरीब विरोधी बताते हुए कहा कि किसान बिरोधी इस षडयंत्र के सबसे बड़े भागीदार और काले कानून बनाने के सहयोगी नीतीश कुमार हैं।बिहार में 2006 में हीं एपीएमसी बंद कर दिया गया था, जिसका परिणाम यह हुआ कि बिहार सरकार के कुल खाद्यान खरीद के लक्ष्य का 1 प्रतिशत खाद्यान का भी खरीद नहीं हो सका ।यदि एपीएमसी एक्ट में संशोधन से किसानों को लाभ मिलता तो बिहार के किसानों की सम्पन्नता दिखाई पड़ती ।

आपको बता दें कि किसान अपनी मांगों को लेकर कई दिनों से दिल्ली के सीमा पर प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन सरकार वार्ता के लिए तैयार नहीं हो रही है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.