Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

राजद द्वारा रीना पासवान को राज्यसभा प्रत्याशी बनाने के प्रस्ताव पर एलजेपी ने किया आभार-व्यक्त

बिहार की राजनीति में इस समय राज्यसभा सीट को लेकिन घमासान मचा है। एक तरफ जहाँ एनडीए ने अपने प्रत्याशी पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी को मैदान मे उतार दिया है तो वहीं महागठबंधन की तरफ से भी ये बातें सामने आई कि राजद ने लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान की माँ तथा स्वर्गीय रामविलास पासवान की पत्नी रीना पासवान को राज्यसभा के प्रत्याशी के बनाने के लिये चिराग को ऑफर दिया है।

0 160

 

BIHAR NATION: बिहार की राजनीति में इस समय राज्यसभा सीट को लेकिन घमासान मचा है। एक तरफ जहाँ एनडीए ने अपने प्रत्याशी पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी को मैदान मे उतार दिया है तो वहीं महागठबंधन की तरफ से भी ये बातें सामने आई कि राजद ने लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान की माँ तथा स्वर्गीय रामविलास पासवान की पत्नी रीना पासवान को राज्यसभा के प्रत्याशी के बनाने के लिये चिराग को ऑफर दिया है। अब इन्हीं सब खबरों के बीच लोजपा ने राजद के समर्थन के लिये आभार व्यक्त किया है।

लोजपा के बिहार प्रदेश मीडिया प्रभारी कृष्णा सिंह कल्लू ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कहा है कि राजद की राज्यसभा सीट पर लोजपा के प्रत्याशी के समर्थन की घोषणा के लिए पार्टी आभार व्यक्त करती है। चूंकि वो सीट लोजपा के संथापक आदरणीय स्व रामविलास जी की थी तो उस सीट पर लोजपा का कोई भी कार्यकर्ता चुनाव नहीं लड़ना चाहता। अतः आरजेडी के भाइयों को दिल से धन्यवाद और आभार।

आपको बता दें कि बिहार की यह राज्यसभा सीट केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की मृत्यु होने के कारण खाली हुई है। लेकिन इस सीट पर अब बीजेपी ने अपने राजनीतिक नफा-नुकसान को देखते हुए बीजेपी नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी को भेजने का निर्णय लिया है। सुशील मोदी की जीत तय मानी जा रही है। वहीं राजद ने भी घोषणा की है कि वह रीना पासवान के इनकार के बाद किसी दूसरे दलित चेहरे को अपना प्रत्याशी बना सकता है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक खबर यह भी है कि राजद ने इस सीट पर लोजपा के इन्कार के बाद दलित चेहरे के रुप में श्याम रजक को उतारने का फैसला ले सकती है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.