Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

Corona Update: बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या 17 हजार के पार,पटना एम्स में सभी बेड फूल

बिहार में कोरोना का कहर जारी है. जैसे-जैसे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है चुनौतियां भी सरकार के लिए बढ़ती जा रही है. ताजा हालात यह है कि 24 घंटे

2 163

बिहार नेशन: बिहार में कोरोना का कहर जारी है. जैसे-जैसे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है चुनौतियां भी सरकार के लिए बढ़ती जा रही है. ताजा हालात यह है कि 24 घंटे में राज्य में फिर से 2999 नए लोगों में कोरोना वायरस के नये मरीज मिले हैं.जिसमें 8 लोगों के मौत की भी खबर है.पटना में तो संक्रमण में बेतहासा वृद्धि हो रही है. यहाँ सबसे अधिक लगभग 1200 के करीब लोग संक्रमित पाए गए हैं.

bablu SINGH

वहीं बिहार मे कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 17000 के पार पहुंच गई है. अन्य जिलों की बात करें तो अररिया में 30, बेगूसराय में 102, भागलपुर में 161, भोजपुर में 61, बक्सर में 58, गया में 184, गोपालगंज में 65, जहानाबाद में 59, मुंगेर में 54, मुजफ्फरपुर में 141, नालंदा में 91, पूर्णिया में 63, सहरसा में 75, समस्तीपुर में 116, सारण में 67 और सिवान में भी 87 नए मामले सामने आए हैं.

आपको यह भी बता दें कि पहले के मुकाबले राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों के रिकवरी रेट में काफी गिरावट आई है. फिलहाल रिकवरी रेट की बात करें तो  93.48 के आस-पास है. अब कोरोना टेस्ट में भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा पहले के मुकाबले तेजी लाई जा रही है. वहीं जांच की संख्या भी पहले के मुकाबले बढ़ा दी गई है.

CORONA

अगर हम बात करें पटना के अस्पतालों की तो लगभग सरकारी-प्राइवेट दोनों अस्पतालों के सभी बेड फूल हो गये हैं.इन प्राइवेट अस्पतालों में जहां पारस, रुबन, उदयन समेत सभी निजी अस्पतालों के बेड फुल हो गए हैं, वहीं पटना एम्स में भी एक बेड खाली नहीं है. यहां नए मरीजों को भर्ती नहीं किया जा रहा है. इन हालातों को देखते हुए अस्पतालों में बडों की संख्या बढाने का निर्देश दिया गया है. अब पीएमसीएच में 150 बेड का कोविड वार्ड होगा, वहीं एनएमसीएच में भी 45 बेड बढ़ाने के बाद 145 बेड का कोविड वार्ड होगा.

इनसब के बीच सबसे बड़ी बात यह है कि लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के वाबजूद भी सावधानी नहीं बरत रहे हैं. जबकि सरकार ने कई गायडलायंस इसके लिए जारी कर रखा है.

 

 

 

2 Comments
  1. […] का आंकडा जारी कर दिया है. इसके मुताबिक़ पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना संक… आए हैं.जबकि कल यह संख्या 38,055 थी. इस […]

Leave A Reply

Your email address will not be published.