Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

मंगल पाण्डेय PPE किट पहनकर पहुंचे अस्पताल,घूमकर लिया कोविड -19 वार्डों का जायजा

बिहार के हालात कोरोना मरीजो की संख्या में हो रही वृद्धि से बिगड़ते जा रहे हैं. अब पटना के कई अस्पतालों की स्थिती तो यह हो गई है कि अस्पताल में बेड फुल हो चुके हैं

2 106

बिहार नेशन: बिहार के हालात कोरोना मरीजो की संख्या में हो रही वृद्धि से बिगड़ते जा रहे हैं. अब पटना के कई अस्पतालों की स्थिती तो यह हो गई है कि अस्पताल में बेड फुल हो चुके हैं. सरकारी एम्स सहित कई अस्पतालों में तो हालत यह है कि अब मरीजों की एंट्री पर रोक लगा दी गई है. अब इन्हीं सारी समस्याओं को देखने खुद स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय मंगलवार को पटना सिटी के एनएमसीएच स्थित सेंटर ऑफ एक्सीलेंस हॉस्पिटल का निरीक्षण किया. स्वास्थ्य मंत्री ने पीपीई कीट पहनकर घूम-घूम कर कोविड -19 वार्डों का अधीक्षक और स्वास्थ्यकर्मियों के साथ दौरा कर कई दिशा –निर्देश दियें.

bablu SINGH

उन्होंने स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण करते हुए कहा कि अस्पतालों में किसी भी प्रकार की व्यवस्था में कमी नहीं होने दी जाएगी. यहाँ की व्यवस्था ठीक है साथ ही सभी अस्पतालों में बेड बढ़ाने के लिए हमने कहा है. उन्होंने कहा कि NMCH अस्पताल में 44 बेड और बढ़ाया जा रहा है. वहीं पटना एम्स में भी  30 और बेड बढ़ाने का निर्देश दिया गया है. PMCH में भी आवश्यकतानुसार बेड बढ़ाया जाएगा. उन्होंने कहा कि पिछली बार का अनुभव भी डॉक्टरों को कोरोंना मरीजों के इलाज में काम देगा.

corona.

वहीं एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पीएमसीएच में जिंदा मरीज को मुर्दा का प्रमाण पत्र देना संवेदनशील मामला है और दोषियों पर कारवाई की जाएगी. इस मौके पर एनएमसीएच के अधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह, नालंदा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ हीरालाल महतो के अलावे मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कई चिकित्सक मौजूद थे.

 

2 Comments
  1. […] 5,214 मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है.इससे पहले 23 अप्रैल  को 157 लोगों की मौत हो….  अगर पाकिस्तान में कोरोना मरीजों के […]

Leave A Reply

Your email address will not be published.