Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

जल्द उपलब्ध होगा 12 से 18 वर्ष वालों के लिये भी कोरोना वैक्सीन

0 98

 

जेपी चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: अब कोरोना का वैक्सीन 18 वर्ष से कम उम्र वालों को भी लगाया जाएगा । यह टीका जल्द ही लोगों के बीच में उपलब्ध होगा। यह टीका या वैक्सीन 12 वर्ष से 18 वर्ष से तक के उम्र के लिये होगा। इसके लिये केंद्र सरकार ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दायर जानकारी दी है। बता दें की फिलहाल जो वैक्सीन है वह कम से कम 18 वर्ष वालों के लिये है। वहीं देश में इसके 32 करोड़ से अधिक डोज़ लगाए जा चुके हैं ।

मिली जानकारी के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट की ओर से पूछे गए सवालों के जवाब में केंद्र सरकार ने यह भी कहा है कि साल के अंत तक देश में सभी व्यस्कों को कोरोना का टीका लगा दिया जाएगा। सरकार ने कहा है कि 18 साल से अधिक उम्र के 93-94 करोड़ लोगों के लिए 186.6 करोड़ डोज की आवश्यकता होगी।

मोदी सरकार ने यह भी सुप्रीम कोर्ट को बताया की 18 वर्ष से अधिक उम्र वालों को वैक्सीन फ्री में दिया जा रहा है। सरकार स्पष्ट किया है कि लोग सीधे टीकाकरण केंद्रों पर जाकर वैक्सीन लगवा सकते हैं, वैक्सीन के लिए डिजिटल पहुंच की जरूरत नही है।

सरकार ने आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिये भी एक योजना कि शुरुआत की है। इसके तहत NGO वाउचर खरीदकर आर्थिक रूप से कमजोर लोगों में इसका वितरण कर सकते हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.