Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार: जो स्टाफ और शिक्षक स्कूल में नहीं रहेंगे,उनपर होगी कड़ी कारवाई

इस वक्त शिक्षा विभाग से बड़ी खबर सामने आ रही है। अब सभी स्टाफ और शिक्षकों को स्कूल में रहने के निर्देश दिये गये हैं ।

0 317

जे.पी .चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: इस वक्त शिक्षा विभाग से बड़ी खबर सामने आ रही है। अब सभी स्टाफ और शिक्षकों को स्कूल में रहने के निर्देश दिये गये हैं । साथ ही यह भी कहा गया है कि अगर स्कूल के शिक्षक और स्टाफ  मौजूद नहीं रहते हैं तो उनके खिलाफ कड़ी कारवाई की जाएगी । अब शिक्षक और स्टाफ को अनिवार्य रूप से स्कूल में रहने के निर्देश दिये गये हैं । जानकारी के मुताबिक  जिला प्रशासन ने इस संबंध में शनिवार को एक आदेश जारी किया है।

बता दें की राज्य के सरकारी स्कूलों में प्रशासनिक कार्यों तथा केंद्र द्वारा भेजे जा रहे अनुदानों का लेखा-जोखा बनाने के लिए शिक्षकों की उपस्थिति होना जरुरी हैं।इसी को देखते हुए बिहार सरकार ने ये फैसला लिया हैं तथा दिशा निर्देश भी दिए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार ग्रामीण क्षेत्रों के कई स्कूलों में शिक्षक और स्टाफ कई दिनों से स्कूल में मौजूद नहीं रह रहें हैं। इसी को देखते हुए सभी स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को शिक्षकों की उपस्थिति को लेकर जिला प्रशासन को रिपोर्ट देने को कहा गया हैं।

आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण स्कूलों को अभी तक खोलने की इजाजत पढाने के लिये नहीं दी गई है। सभी शिक्षण संस्थान बंद हैं । हालांकि अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है । लेकिन अभी भी स्कूलों को खोलने के आदेश सरकार द्वारा पढ़ाने के लिये नहीं दिया गया है। इस मामले हालांकि जल्द ही एक बयान शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी द्वारा दिया गया था कि जुलाई में स्कूलों को खोलने पर विचार सरकार कर रही है।  वहीं राज्य सरकार कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य भी कर रही है। यह वैक्सीन लोगों को मुफ्त में दिया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.