Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

Daroga Bharti PT Result 2022: बिहार में दारोगा और सार्जेंट में 48 हजार अभ्यर्थी हुए पास,80 हजार आवेदक नहीं हुए थे परीक्षा में शामिल

0 142

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: इस वक्त बिहार के छात्रों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर है कि दारोगा और सार्जेंट भर्ती परीक्षा के पीटी का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। इसके लिए करीब छः लाख युवाओं ने आवेदक किया था। 2213 पदों के लिए 14 अगस्त 2020 को विज्ञापन प्रकाशित किया था । इसमें 1998 पद दारोगा के लिए और 215 पद सार्जेंट के हैं । इस परीक्षा के लिए बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने करीब 48 हजार अभ्‍यर्थियों को सफल घोषित किया है।

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की ओर से आयोजित प्रारंभिक परीक्षा में 80 हजार से अधिक अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे थे। आयोग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक लिखित परीक्षा में कुल 47900 अभ्यर्थियों ने सफलता अर्जित की है। मुख्‍य परीक्षा में शामिल होने के लिए प्रारंभिक परीक्षा में कम से कम 30 फीसद अंक लाना अनिवार्य है।

बिहार पुलिस

गौरतलब हो कि इन पदों के लिए लिखित परीक्षा 26 दिसंबर 2021 को ली गई थी। आयोग ने रिकार्ड समय में रिजल्‍ट जारी करते हुए इसे अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है।

आपको बता दें कि बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की तरफ से प्रारंभिक परीक्षा में 80हजार से अधिक अभ्यर्थी शामिल नहीं हुए थे। वहीं मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए 30 फीसदी अंक लाना अनिवार्य है। मिली जानकारी के मुताबिक 47900 परीक्षार्थी लिखित परीक्षा में सफल हुए हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.