Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

Breaking News: MLC चुनाव में औरंगाबाद से दिलीप सिंह ने की जीत दर्ज, वहीं पूर्णिया, मुजफ्फरपुर में भी एनडीए का जलवा

0 269

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार विधानपरिषद के स्थानीय प्राधिकार कोटे से होनेवाले चुनाव के बाद आज मतगणना के परिणाम आने लगे हैं । बता दें कि आज 24 सीटों के लिए परिणाम आ रहे हैं । सूबे के 24 जिलों में मतदान केंद्र बनाए गये हैं। वोटों के मतगणना की प्रक्रिया जारी है। वहीं औरंगाबाद से बड़ी खबर आ रही है। जहाँ विधान परिषद चुनाव में 279 वोट से भाजपा प्रत्याशी दिलीप कुमार सिंह चुनाव जीत गये हैं । दिलीप कुमार सिंह को 1794 वोट मिले जबकि राजद प्रत्याशी अनुज कुमार सिंह को 1515 वोट मिले।

वहीं, पूर्णिया के BJP के दिलीप जायसवाल जीते, औपचारिक ऐलान होना अभी बाकी है। 7000 वोटों की गिनती में मिले 5387 वोट, 4 अप्रैल को कुल वोट 9272 पड़े थे।

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विधान परिषद चुनाव में मुजफ्फरपुर से JDU के दिनेश सिंह की जीत, औपचारिक ऐलान होना बाकी है। दिनेश सिंह को 5171 वोट मिले हैं जबकि RJD के शम्भू को 767 वोट मिले।

हाजीपुर के जीए इंटर कॉलेज में मतगणना केंद्र बनाया गया है। डीएम और एसपी खुद मतगणना केंद्र पर मौजूद हैं। यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजामों के बीच मतगणना जारी हैं। काउंटिंग सेंटर के 100 मीटर के दायरे में धारा 144 लागू कर दिया गया है।

आपको बता दें कि बिहार में स्थानीय प्राधिकार कोटे से एमएलसी के 24 सीटों के लिए मतदान 4 अप्रैल को हुआ था। जिसमें औरंगाबाद की सीट काफी हॉट मानी जा रही थी। वहीं आज मतगणना केंद्र के 100 मीटर के दायरे में प्रवेश वर्जित है। तथा 144 धारा लागू किया गया है। सभी मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.