Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

जिला पार्षद प्रत्याशी बिना अनुमति के स्कॉर्पियो और ई-रिक्शा से कर रहा था प्रचार,आदर्श आचार संहिता का मुकदमा दर्ज

0 361

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर व्यवस्था सरकारी स्तर पर चुस्त दुरूस्त है। किसी भी प्रकार की सूचना पर तुरंत प्रशासन सक्रिय होकर कारवाई कर रही है। पंचायत चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता भी लागू है। ऐसे में प्रशासन उन सभी प्रत्याशियों पर सख्ती बरत रही है जो इसका उल्लंघन कर रहे हैं ।

कुछ ऐसा ही मामला औरंगाबाद जिले के क्षेत्र संख्या -12 से आ रही है। इस क्षेत्र से एक जिला पार्षद प्रत्याशी सरिता देवी के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है।प्रत्याशी सरिता देवी बिना अनुमति के पंचायत चुनाव में बैनर पोस्टर के साथ पकड़ी गई । वे सदर प्रखण्ड के क्षेत्र संख्या -12 से जिला पार्षद की उम्मीदवार हैं ।

रेशमी देवी,मनिका (मुखिया प्रत्याशी)

वहीं इस मामले में उनके विरुद्ध आर्दश आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में जम्होर थाना में मामला दर्ज कराया गया है।

उतरी उमगा, मुखिया प्रत्याशी

थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि आदर्श आचार संहिता  उल्लंघन करने की छूट किसी भी प्रत्याशी को नहीं है। जो भी प्रत्याशी कानून का उल्लंघन करते नजर आएंगे। उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर कार्यवाई की जाएगी।

उन्होंने बताया कि जम्होर बाजार से जिला पार्षद उम्मीदवार सरिता देवी को बिना अनुमति के एक स्कॉर्पियो एवं ई- रिक्शा पर बैनर पोस्टर के साथ पाया गया जिनके विरुद्ध आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में संपत्ति विरुपण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया।

एरकी कला,मुखिया प्रत्याशी
एरकी कला, मुखिया प्रत्याशी

वहीं इसी जिले से ही एक अन्य मामले में अवैध बालू कारोबार के खिलाफ चालाए जा रहे जांच अभियान में बारूण थाना की पुलिस द्वारा खेमदा मौजे के आदित्या  मल्टीकॉर्प से जमा अवैध बालू के ढेर को जब्त कर, मालिक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।

घटराईन पंचायत- सरपंच पद के उम्मीदवार

थानाध्यक्ष घनंजय कुमार शर्मा ने बताया कि अवैध बालू खनन के खिलाफ चलाए जा रहे जांच अभियान में बिना अनुमति के डंप किये गए अवैध बालू के ढेर को जब्त कर लिया गया है और इस मामले में आदित्या मल्टीकॉर्प के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर अग्रीम कार्यवाई की जा रही है।

जबकि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर नबीनगर थानाध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार सिंह के नेतृत्व में थाना क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर पुलिस ने बाइक मार्च किया। शैलेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से पुलिस द्वारा चंद्रगढ़ एवं तोल पंचायत में पुलिस द्वारा बाइक मार्च निकाला गया ।

इस दौरान ग्रामीणों से शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने में पुलिस प्रशासन को सहयोग करने का अपील किया गया है। साथ में उन्होंने हिदायत दी है कि किसी भी उम्मीदवार द्वारा चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता का उल्लंघन करने की शिकायत पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.