Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

डीएम सौरभ जोरवाल ने की ग्रामीण चिकित्सकों के साथ बैठक, कई बिंदुओं पर हुई चर्चा

0 473

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: शनिवार को औरंगाबाद के समाहरणालय सभागार में जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल की अध्यक्षता में सामुदायिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता का प्रशिक्षण प्राप्त ग्रामीण चिकित्सकों की बैठक आयोजित की गई । बैठक में ग्रामीण चिकित्सकों के द्वारा डीएम के समक्ष विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई ।

ग्रामीण चिकित्सकों द्वारा बताया गया कि राष्ट्रीय मुक्त विद्यालय शिक्षा संस्थान( एनआईओएस) से उन लोगों ने सामुदायिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता का प्रशिक्षण प्राप्त किया है। प्रशिक्षण प्राप्त ग्रामीण चिकित्सकों से सरकार समुदाय आधारित स्वास्थ्य सेवाओं को मुहैया कराने हेतु कार्य ले सकती है। ग्रामीण चिकित्सकों द्वारा जिला पदाधिकारी से अनुरोध किया गया कि हम ग्रामीण चिकित्सक सरकार के साथ कार्य करने को इच्छुक हैं। सरकार के स्वास्थ्य विभाग को हमारी मंशा से अवगत कराया जाए ताकि सरकार द्वारा इस दिशा में कार्रवाई की जा सके। जिला पदाधिकारी द्वारा इस क्रम में आश्वस्त किया गया कि सरकार को इस विषय से अवगत कराने हेतु तथ्यों को बैठक के कार्यवाही में लिया जा रहा है।

ग्रामीण चिकित्सकों ने कहा कि उनलोगों को कोरोना संक्रमण के दौरान किये गये सराहनीय कार्य के लिए प्रोत्साहन के तौर पर एक प्रमाण पत्र दिया जाय। साथ ही उन्हें एक पहचान पत्र दिया जाए।  वहीं जिलाधिकारी ने भी ग्रामीण चिकित्सकों को आश्वासन दिया गया । अंत में ग्रामीण चिकित्सकों के द्वारा जिलाधिकारी को धन्यवाद दिया गया ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.