Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

संजीवनी हॉस्पिटल की मुख्य चिकित्सक डॉ. किरण सिंह ने किया खिरियावां में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

0 316

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले के खिरियावां पंचायत में शनिवार को सुबह 8 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इसका आयोजन संजीवनी हॉस्पिटल की मुख्य चिकित्सक डॉक्टर किरण सिंह के सौजन्य से मानव घाट में कैंप लगाकर किया गया ।

इस दौरान तकरीबन 200 महिलाओं की निःशुल्क जांच और उन्हें दवाइयां दी गई। स्वास्थ्य शिविर में ब्लड शुगर, वजन, ब्लड प्रेशर, हीमोग्लोबिन की निःशुल्क जांच की गई ।

सीएसपी

“बिहार नेशन” मीडिया से बातचीत में संजीवनी हॉस्पिटल की मुख्य चिकित्सक डॉक्टर किरण सिंह ने बताया कि उन्होंने महिलाओं की GYNO प्रॉब्लम और उनसे जुड़ी सभी समस्याओं को देखकर चिकित्सीय परामर्श दिया। कई महिलाओं के ब्लड में हीमोग्लोबिन की काफी कमी है। उन्हें दवाइयां दी गई है।

डॉक्टर किरण ने बताया कि वे चाहती हैं कि दूर-दराज के गांवों में इस तरह की स्वास्थ्य शिविर चिकित्सकों द्वारा आयोजित की जाय्। जिससे महिलाओं की स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं का  मदनपुर या औरंगाबाद जिले में जाए बिना ही इलाज हो सके ।

इस स्वास्थ्य शिविर के हेल्थ कॉर्डिनेटर दानिश अरमान ने बताया कि यह शिविर मुख्य रूप से महिलाओं से जुड़ी समस्याओं को देखते हुए डॉक्टर किरण सिंह के द्वारा निःशुल्क आयोजित किया गया। हालांकि कुछ पुरुषों ने भी अपनी बीमारियों का चिकित्सीय परामर्श लिया। इस स्वास्थ्य शिविर के कम्पाउंडर नसीम अख्तर ने बताया कि महिलाओं को निःशुल्क देखने के बाद दवाइयों में पारासिटामोल, आयरन कैप्सूल, फॉलिक एसिड टैब्लेट, मेट्रोन-400, डाइक्लो-p और ओ आर एस पाउडर दिया गया ।

जबकि खिरियावां पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि रंजीत यादव ने इसकी काफी सराहना की और सभी को इस स्वास्थ्य शिविर लगाने के लिए धन्यवाद दिया । इस दौरान वे भी लोगों को सहयोग करते दिखें और जा -जाकर दवाइयों को दिलवाया।

वहीं इस कैंप में इलाज के लिए दूर-दूर से आई महिलाओं ने कहा की इस तरह के इलाज से उनलोगों को काफी लाभ हो रहा है। इसके लिए महिलाओं ने मुख्य चिकित्सिक डॉक्टर किरण सिंह और मुखिया प्रतिनिधि रंजीत कुमार यादव का आभार व्यक्त किया ।

इस दौरान समाजसेवी राजन खान, वार्ड सचिव हमराज हसन, वार्ड सचिव सुजीत यादव, वार्ड सचिव व्यास यादव, पंच विवेक कुमार, समाजसेवी नीरज कुमार, विवेक कुमार, नीरज कुमार सहित कई समाजसेवी उपस्थित रहे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.