Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

लालू यादव के समधी के घर पर 16 घंटे चली ईडी की रेड, रात्रि 12 बजे तक हुई छापेमारी

0 189

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: राजद सुप्रीमों एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के समधी के घर पर शुक्रवार को प्रवतर्न निदेशालय ने छापेमारी की। यह कारवाई जमीन के बदले नौकरी यानी लालू यादव से जुड़े लैंड फॉर जॉब स्कैम में चल रही है। ईडी ने यह छापेमारी लालू प्रसाद यादव के समधी जितेंद्र यादव के गाजियाबाद स्थित आवास पर की है।गाजियाबाद में लालू यादव के समधी जितेंद्र यादव के घर ईडी की जांच 16 घंटे तक चली। शुक्रवार सुबह 8 बजे शुरू हुई जांच-पड़ताल रात 12 बजे जाकर पूरी हुई

बजाज ऑफर ।

ईडी की टीम तीन बड़े बॉक्स में डॉक्यूमेंट्स भरकर अपने साथ ले गई है। हालांकि ईडी ने अभी तक इस कारवाई को लेकर आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। सूत्रों ने बताया कि ईडी टीम को जितेंद्र यादव के घर से कुछ संदिग्ध दस्तावेज मिले हैं। इनके संबंध में परिवार के सदस्यों से पूछताछ चल रही है। कहा जा रहा है कि टीम को कुछ संदिग्ध हाथ लगा है।

जितेंद्र यादव सपा के पूर्व एमएलसी हैं और गाजियाबाद के आरडीसी राजनगर इलाके में रहते हैं। शुक्रवार को ईडी की टीम सुबह 8 बजे से जितेंद्र यादव के आवास पर जांच कर रही है। सबसे पहले सुबह के वक्त दो गाड़ियों में ईडी के 7-8 लोग आए थे। इसके बाद दोपहर करीब 12 बजे एक और गाड़ी आई है, जिसमें ईडी के 3 सदस्य और आए। घर का मुख्य गेट बंद करके ये सभी टीमें अंदर जांच कर रही हैं। किसी भी बाहरी व्यक्ति को अंदर आने या घर के सदस्य को बाहर जाने पर पाबंदी है। सूत्रों ने बताया, परिवार के सभी सदस्यों के फोन बंद करा दिए गए हैं।

बता दें कि लालू यादव के चौथे नंबर की बेटी रागिनी की शादी साल-2012 में जितेंद्र यादव के बेटे राहुल यादव से हुई थी। जितेंद्र यादव समाजवादी पार्टी के नेता हैं और पूर्व एमएलसी हैं। उनके बेटे राहुल यादव ने सपा के टिकट पर साल-2017 और 2022 का विधानसभा चुनाव बुलंदशहर जिले की सिकंदराबाद विधानसभा सीट से लड़ा था, लेकिन दोनों बार हार हुई।

विधानसभा चुनाव के वक्त दाखिल हलफनामे के मुताबिक, राहुल के पास करीब 25 करोड़ रुपए की संपत्ति है। राहुल गाजियाबाद में एक रेस्त्रां भी चलाते हैं, जिसमें रागिनी भी उनका हाथ बंटाती हैं। करीब 5 साल पहले राहुल यादव के खाते से एक करोड़ रुपए राबड़ी देवी के खाते में ट्रांसफर हुए थे, उस वक्त भी वे चर्चाओं में आए थे।

कल ही राजद के पूर्व विधायक अबू दोजाना के पटना में फुलवारी शरीफ के आवास पर छापेमारी की गई थी। जबकि आज ही तेजस्वी यादव को भी सीबीआई ने पूछताछ का समन भेजा है। जबकि शुक्रवार को भी सीबीआई ने छापेमारी की थी।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.