Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

शिक्षा विभाग हुआ सख्त, सभी जिलों से माँगे नियोजित शिक्षकों के सर्टिफिकेट

बिहार में फर्जी सर्टिफिकेट पर नौकरी कर रहे शिक्षकों की अब खैर नहीं है। क्योंकि एक बार फिर से उनके सर्टिफिकेट की जांच शुरू हो गई है।

0 268

 

BIHAR NATION :बिहार में फर्जी सर्टिफिकेट पर नौकरी कर रहे शिक्षकों की अब खैर नहीं है। क्योंकि एक बार फिर से उनके सर्टिफिकेट की जांच शुरू हो गई है। जानकारी के मुताबिक हाईकोर्ट के आदेश के बाद बिहार सरकार राज्य में नौकरी कर रहे नियोजित शिक्षकों से योग्यता प्रमाण पत्र मांग रही है।

शिक्षा विभाग ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों से कहा है कि पंचायती राज संस्था के तहत नौकरी कर रहे प्राथमिक एवं मध्य विधालयो के शिक्षकों के शैक्षणिक प्रमाण पत्र 23 दिसंबर 2020 तक जमा कर दें ।

आपको बता दें कि एक लाख दस हजार नियोजित शिक्षकों के प्रमाणपत्र अभी तक निगरानी को नहीं सौंपे जाने को लेकर बिहार शिक्षा विभाग ने जिलों पर नाराजगी व्यक्त की है। इस बाबत विभाग ने जिलों से शेष सभी प्रमाणपत्र माँगे गए हैं।

मालूम हो कि पटना हाईकोर्ट के निर्देश पर सभी नियोजित शिक्षकों के प्रमाणपत्रों की निगरानी द्वारा जांच पांच सालों से की जा रही है। ढाई लाख से अधिक शिक्षकों में एक लाख दस हजार के संबंधित प्रमाणपत्र ही निगरानी को नहीं मिले हैं। इस कारण जांच अधूरी है और फर्जी शिक्षकों को नहीं हटाया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.