Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने दिया इस्तीफा,आज ही संभाला था कार्यभार

: खबर है कि बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने अपने पद से इस्तीफे दे दिया है. उन्होंने आज ही अपना कार्यभार संभाला था. बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने मेवालाल चौधरी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है

0 194

 

BIHAR NATION: खबर है कि बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने अपने पद से इस्तीफे दे दिया है. उन्होंने आज ही अपना कार्यभार संभाला था. बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने मेवालाल चौधरी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. मेवालाल के इस्तीफे से खाली हुआ बिहार के शिक्षा मंत्री का पद मंत्री अशोक चौधरी को अतिरिक्त प्रभार के रूप में सौंपा गया है.

मालूम हो कि मेवालाल पर कृषि विश्वविद्यालय में वीसी रहते हुए नियुक्ति में घोटाले का आरोप है. पूर्व आईपीएस अमिताभ दास का तो आरोप है कि मेवालाल की पत्नी पूर्व विधायक नीता चौधरी की पिछले साल हुई संदिग्ध मौत के तार नियुक्ति घोटाले से जुड़े हो सकते हैं . इस मामले की जांच के लिए अमिताभ दास ने डीजीपी को चिट्ठी लिखी है.

मेवालाल के इस्तीफे के बाद विपक्ष एक बार फिर नीतीश सरकार पर हमलावर हो गया है. तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा की केवल स्थिपा देने से काम नहीं चलेगा. अभी तो 19 लाख लोगों को रोजगार देना है जो आपने वादा किया है.

आपको बता दें कि मेवालाल चौधरी नीतीश कुमार के करीबी माने जाते हैं. 2010 में जब उनको जब कृषि विश्वविद्यालय, सबौर का कुलपति बनाया गया तो उनकी पत्नी नीता चौधरी जेडीयू से विधायक बनीं थीं. सुशील मोदी ने जब सदन में यह मुद्दा उठाया तो नीतीश कुमार को मेवालाल चौधरी को पार्टी से निष्कासित करना पड़ा था. हालांकि, जेडीयू ने 2015 में फिर उन्हें टिकट दिया. इस बार फिर से मुंगेर की तारापुर सीट से जीतकर वो विधायक बने हैं और अब शिक्षा मंत्री बना दिए गए.

Leave A Reply

Your email address will not be published.