Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

युवा बिहार सेना पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष इंजी. राजकुमार पासवान ने कहा- चिराग को नहीं है बिहार की कोई जानकारी

युवा बिहार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष इंजीनियर राजकुमार पासवान ने लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान को आड़े हांथों लेते हुए कहा कि चिराग पासवान को बिहार के इतिहास एवं भूगोल की जानकारी नहीं है

0 236

 

PATNA: युवा बिहार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष इंजीनियर राजकुमार पासवान ने लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान को आड़े हांथों लेते हुए कहा कि चिराग पासवान को बिहार के इतिहास एवं भूगोल की जानकारी नहीं है । वे जानकारी के अभाव में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर आए दिन बेतुका बयानबाजी करते रहते हैं। शायद उन्हें मालूम नहीं है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो अपने 15 वर्षो के शासनकाल मे सामाजिक न्याय का परिचय दिया है वह बिहार का कोई भी दलित-पिछड़ा नेता ने दलितों को नहीं दिया है ।

उन्होंने आगे कहा कि बिहार के दलित भाईयों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर गर्व करना चाहिए। उन्होंने बिहार के अनुसूचित जाति-जनजाति को पंचायती राज में आरक्षण देने का काम किया। जिसके कारण आज बिहार के दलित, मुखिया, सरपंच और वार्ड पार्षद बन रहे हैं । जहाँ दलित महिलाओं की भागीदारी नगन्य थी आज महिला और दलितों की भागीदारी दिखाई दे रही है।

पासवान ने आगे कहा कि ये काम तो चिराग पासवान के पिता स्वर्गीय रामविलास पासवान को करना चाहिए था । लेकिन दुर्भाग्य है कि दलित नेतृत्व बिहार के दलित वोट बैंक पर केवल राजनीति किया और पंचायती राज में दलित आरक्षण नहीं दिला सके। नीतीश कुमार ने अपने 15 वर्षों के शासनकाल में वह कार्य किया जो लालू प्रसाद ने अपने 15 वर्षों के शासन में नहीं किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.