Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

चुनाव आयोग ने किया बिहार सहित 3 राज्यों के 15 विधानपरिषद सीटों के लिये तारीखों का एलान

इस वक्त राजनीति से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। निर्वाचन आयोग ने आज बिहार सहित देश के तीन राज्यों के विधानपरिषद की 15 सीटों के लिये बुधवार को तारीखों का एलान कर दिया है

0 55

 

BIHAR NATION : इस वक्त राजनीति से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। निर्वाचन आयोग ने आज बिहार सहित देश के तीन राज्यों के विधानपरिषद की 15 सीटों के लिये बुधवार को तारीखों का एलान कर दिया है। चुनाव आयोग के अनुसार उत्‍तर प्रदेश में 12, बिहार में दो तथा आंध्र प्रदेश में एक विधान परिषद सीट के लिए आगामी 28 जनवरी को मतदान होगा। अधिसूचना 11 जनवरी को जारी की जाएगी। यह घोषणा बुधवार यानी आज चुनाव आयोग के द्वारा की गई।

आपको बता दें कि विधानसभा कोटे की दोनों सीटें भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के अलग-अलग सदनों के सदस्य चुन लिए जाने के कारण खाली हुईं हैं। बिहार के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी राज्यसभा सदस्य चुन लिए गए हैं। जबकि, विनोद नारायण झा बीते विधानसभा चुनाव में बेनीपट्टी सीट से विधायक निर्वाचित हुए हैं।

वहीं नामांकन की आखिरी तारीख 18 जनवरी है। अगर दो या ज्यादा प्रत्याशियों ने नामांकन किया तो 28 जनवरी को सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा। 28 जनवरी को ही मतों की गिनती कर परिणाम भी घोषित कर दिया जाएगा।वहीं यूपी व आंध्र प्रदेश की 13 सीटों पर भी चुनाव की घोषणा की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.