Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

STET पास अभ्यर्थियों ने उपमुख्यमंत्री रेणु देवी से बहाली को लेकर की मुलाकात

माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्कूलों में शिक्षक बनने की आस लगाए 2012 से एसटीइटी पास अभ्यर्थियों ने अभी आस नहीं छोड़ी है।

0 185

 

BIHAR NATION :माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्कूलों में शिक्षक बनने की आस लगाए 2012 से एसटीइटी पास अभ्यर्थियों ने अभी आस नहीं छोड़ी है। वे प्रत्येक दिन किसी न किसी मंत्री- विधायक या फिर सांसद से मिलकर अपनी बात को लम्बे समय से रख रहे हैं । यहाँ तक की विपक्ष के कई नेताओं से मिलकर अपनी बातों को भी रखते रहे हैं । अब एक बार फिर से अपनी बहाली की माँगों को लेकर STET -2012 से पास अभ्यर्थियों ने बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणु और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल से बेतिया में मिलकर अपनी बातों को रखा ।

इस दौरान अभ्यर्थियों ने उनसे माँग की कि उनकी माँगों पर विनम्रतापूर्वक विचार कर रिक्तियों को बढ़ाकर नियोजन किया जाए। अभ्यर्थियों में संघ के अध्यक्ष धनंजय कुमार, सूर्यबल कुमार ,नंदकिशोर , रंजन कुमार, जकिया, अदिति कुमारी सहित कई अभ्यर्थी थें । सभी ने संयुक्त रुप से उपमुख्मंत्री श्री मति रेणु देवी जी और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री संजय जायसवाल से मिलकर अपनी समस्या को रखकर आवेदन दिया। उपमुख्यमंत्री ने भी अभ्यर्थियों को बहाली का आश्वासन दिया ।

आपको बता दें कि 2012 से ये अभ्यर्थी बिहार के STET की परीक्षा पास होकर भटक रहे हैं लेकिन नीतीश सरकार की गलत नियोजन की नीतियाँ और उत्क्रमित विधालयो की रिक्तियां को न जोड़ने के कारण इनकी बहाली नहीं हो पायी है। सामाजिक विज्ञान ( माध्यमिक) और इतिहास ( उच्च माध्यमिक ) के विषय मे तो न के बराबर सीटें छठे चरण में दी गई है। सर्टिफिकेट की वैधता भी अब समाप्त होने की कगार पर है। ऐसे में अभ्यर्थियों का चिंतित होना लाजमी है। जबकि स्कूलों मे शिक्षकों की भी काफी कमी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.