Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

नरेंद्र मोदी कैबिनेट में चिराग को मिल सकती है जगह, जेडीयू हो सकती है नाराज

जेडीयू के लाख विरोधों के बावजूद भी केंद्रीय मंत्रीमंडल के विस्तार में एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान को मंत्री बनाने की चर्चा तेज है

0 104

 

BIHAR NATION : जेडीयू के लाख विरोधों के बावजूद भी खरमास के बाद केंद्रीय मंत्रीमंडल के विस्तार में एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान को मंत्री बनाने की चर्चा तेज है। डेढ़ साल के बाद भी नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हो पाया है । खबर है कि इस मंत्रिमंडल में जेडीयू भी शामिल हो सकती है। लिहाजा जेडीयू के राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह को मंत्री बनाया जा सकता है।

पहले इस पद के लिए आरसीपी सिंह दावेदार थे लेकिन उन्हें जेडीयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया गया है । लेकिन चिराग पासवान को मंत्रिमंडल में शामिल करने पर जेडीयू नाराज हो सकती है। इस मामले को बीजेपी कैसे सँभालती है यह देखना महत्वपूर्ण होगा।

वहीं बिहार के डिप्टी सीएम पद से हटाकर राज्यसभा में भेजे गये बीजेपी नेता सुशील मोदी को भी नरेंद्र मोदी कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है। वहीं बंगाल चुनाव और असाम चुनाव को देखकर भी मंत्रिमंडल का विस्तार होने की चर्चा है। क्योंकि कॉंग्रेस से बीजेपी में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया मंत्री बनने की शर्त पर ही पार्टी में आए हैं । बंगाल कोटे से भी दो मंत्री बनाए जा सकते हैं । जिसमें मुकुल राय का बनाना तय माना जा रहा है।

लेकिन यह भी माना जा रहा है कि कुछ मंत्री को बाहर का रास्ता भी दिखाया जा सकता है। साथ ही एक मुस्लिम चेहरा भी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.