Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

EXCLUSIVE: बिहार में चुनाव के दौरान 493 हत्या, 224 महिलाओं की रेप हुई,ये हैं आंकड़े

0 47

 

BIHAR NATION : बिहार में आपराधिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। इसे लेकर विपक्ष भी हमलावर है। जबकि नीतीश कुमार बार-बार यह कहते नहीं थकते हैं कि यहाँ सुशासन की सरकार है। लेकिन इन सब के बीच कुछ आंकड़ों पर गौर करें तो अपराध की घटनाएं तेजी से बढ़ी है। आपको ये जानकार काफी हैरानी होगी कि बिहार में जब एक ओर लोकतंत्र का महापर्व मनाया जा रहा था तो दूसरी ओर राज्य के गली,चौक, चौराहों, कस्बों और शहरों में अपराधी हत्या,लूट, अपहरण, डकैती और रेप जैसी घटनाओ को अंजाम दे रहे थें। बिहार पुलिस की ओर से जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान राज्य में 493 हत्याएं हुईं।

बिहार पुलिस ने जो नया आंकड़ा पेश किया है, उसके मुताबिक अक्टूबर महीने में 243 और नवंबर महीने में 250 मर्डर हुए। इसके अलावा अक्टूबर महीने में 138 और नवंबर महीने में 86 महिलाओं के साथ बलात्कार और गैंगरेप की घटनाएं हुईं। वहीं अक्टूबर और नवंबर महीने में चुनाव के दौरान पटना में 32 हत्याएं हुईं. तिरहुत रेंज में सबसे ज्यादा 75 मर्डर हुए, जिसमें मुजफ्फरपुर जिले में 28 लोगों की हत्या हुई। बीते वर्ष की बात करें तो बिहार में अपराधियों ने लगभग 3000 लोगों को मौत के घाट उतार दिया।नवंबर महीने तक के आंकड़े के मुताबिक 1330 महिलाओं के साथ बलात्कार की घटनाएं हुईं। 7000 से ज्यादा अपहरण के मामले भी सामने आएं। इसी तरह चोरी, डकैती और लूटपाट के 30000 से ज्यादा घटनाएं हुईं।

आपको बता दें कि पिछले दिनों राजधानी पटना में इंडिगो एयरलाइंस के मैनेजर रुपेश सिंह की हत्या के बाद पुलिस भी सकते हैं। रविवार को रुपेश सिंह के परिजनों से मिलने छपरा पहुंचे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार से बिहार नहीं संभल रहा है। कानून-व्यवस्था खत्म हो चुका है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.