Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

Exclusive: लालू के बेटे तेजस्वी की दिल्ली में हुई शादी,ये है तेजस्वी के दुल्हनिया की पहली Exclusive तस्वीरें और जानें पूरी कहानी

0 385

 

जे.पी.चन्द्रा की एक्सक्लूसिव खबर, केवल बिहार नेशन पर. . . पढें . 

बिहार नेशन: आखिरकार लंबे समय से चली आ रही लालू परिवार के छोटे बेटे तेजस्वी यादव के शादी की कयासों पर विराम लग गया है। लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शादी कर ली है।

तेजस्वी शादी

तेजस्वी यादव की शादी रेचेल के साथ हुई है। ये हाई प्रोफ़ाइल शादी दिल्ली में हुई है। लेकिन इस शादी समारोह से मीडिया को दूर ही रखा गया। मीडिया में कुछ दिनों से तेजस्वी की शादी और उनकी होने वाली दुल्हन को लेकर चर्चाएँ चल रही थीं।

तेजप्रताप और अखिलेश यादव

इस बारे में कुछ दिन पहले रोहिणी ने एक ट्वीट किया था। उसमें उन्होंने लिखा था, ”भाई के सिर पर सेहरा है सजने वाला, ख़ुशियों से गुलज़ार घर का आँगन है होने वाला ।”

तेजस्वी

इस सगाई और शादी समारोह की तस्वीरें भी सामने आने लगी है। उनकी बहन रोहिणी आचार्य और बड़े भाई तेजप्रताप यादव ने तस्वीर के साथ ये जानकारी ट्विटर पर शेयर की है. .

रोहिणी ने अपने आज के ट्वीट में बधाई देते हुए तेजस्वी की दुल्हन का नाम ‘रेचेल’ लिखा है। उन्होंने लिखा, ”हम नहीं हैं पास फिर भी मेरा आशीर्वाद है दोनों के साथ।”

तेजस्वी शादी

बताया जा रहा था कि उनकी पत्नी ईसाई परिवार से आती हैं और पिछले कई सालों से तेजस्वी यादव से उनकी दोस्ती रही है। ये भी बताया जा रहा है कि वे पहले एयर होस्टेस थीं।

तेजस्वी शादी

आपको बता दें कि तेजस्वी यादव अपनी सात बहनों और दो भाई में सबसे छोटे हैं। उनके पिता लालू प्रसाद यादव और माँ राबड़ी देवी दोनों बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

तेजस्वी शादी

भाइयों में छोटा होने के बावजूद पिता लालू यादव ने राजद का नेतृत्व करने का दायित्व उन्हीं के कंधों पर डाला है। अपने पिता के जेल में और बीमार रहने के बाद पिछले तीन-चार साल से पार्टी तेजस्वी ही संभाल रहे हैं।

तेजस्वी शादी

हालांकि, बीच-बीच में उनके अपने बड़े भाई तेज प्रताप यादव से मतभेद की ख़बरें भी सुर्ख़ियां बनती रही हैं।दावा किया जाता रहा है कि तेज प्रताप पार्टी में महत्व न ​मिलने से नाराज़ रहते हैं। लेकिन शादी में तेज प्रताप यादव समेत पूरा परिवार शामिल हुआ।

तेजस्वी और उनकी पत्नी

तेजस्वी यादव की शादी दिल्ली के एक सैनिक फ़ार्म में हुई है। तेज प्रताप यादव ने भी इसे लेकर एक ट्वीट किया है जिसमें लिखा है  ‘ये जोड़ी सलामत रहे.। वहीं इसमें जो तस्वीरें दिख रही हैं उसके मुताबिक शादी में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव शामिल हुईं।

लालू प्रसाद, अखिलेश यादव

जबकि राजद नेता और पार्टी के प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने ट्विटर पर नवविवाहित दंपति को अपनी शुभकामनाएं दी हैं ।

तेजस्वी शादी

तेजस्वी वर्तमान में बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भी हैं। वे राघोपुर से विधायक हैं और क़रीब डेढ़ साल तक बिहार के उपमुख्यमंत्री रह चुके हैं।

 

डिनर

तेजस्वी राजनीति में आने से पहले क्रिकेट की दुनिया में थे। वे आईपीएल में दिल्ली की टीम के सदस्य भी रह चुके हैं। हालांकि आईपीएल में वे एक मैच भी नहीं खेल सके थे जिसका ज़िक्र लालू यादव ने एक बार सदन में किया था।

तेजस्वी शादी

राजद ने उनके नेतृत्व में ही पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन किया था। उन्हें लालू यादव का राजनीतिक वारिस माना जाता है।

तेजस्वी और उनकी पत्नी

आपको बता दें कि तेजस्वी यादव सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं । साथ ही सभी ज्वलंत मुद्दों पर अपनी राय रखते हैं । एक और बात तेजस्वी पर लालू प्रसाद का विश्वास अधिक है या यूँ कहें कि लालू प्रसाद यादव तेजस्वी को ही राजनीतिक विरासत का उत्तराधिकारी मानते हैं ।

वहीं तेजस्वी विधानसभा में भी काफी प्रखर तरीके से अपनी बातों को रखकर विरोधियों की नींद उड़ा देते हैं । कई बार तो सीएम नीतीश कुमार भी उनकी बातों से झल्ला चुके हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.