Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद जिले में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन मामले में तीन मुखिया प्रत्याशियों पर प्राथमिकी दर्ज

0 115

 

बिहार नेशन: बिहार पंचायत चुनाव में आचार संहिता लागू है। ऐसे में प्रत्याशियों के प्रचार के हरेक माध्यम पर नजर रखी जा रही है ताकी कहीं से इसके उल्लंघन का कोई मामला न मिले। लेकिन फिर भी प्रत्याशियों की तरफ से आदर्श आचार संहिता का पालन नहीं किया जा रहा है।

ताजा मामला औरंगाबाद जिले से जुड़ा हुआ है जहाँ आचार संहिता के उल्लंघन में तीन प्रत्याशियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक बारूण थाना क्षेत्र के खैरा पंचायत के मुखिया प्रत्याशी प्रवेश पासवान से जुड़ा है,  जो अपने पंचायात के इटहट गांव में सैकड़ों समर्थकों को पार्टी देते पकड़े गए।

वहीं, भोपतपुर पंचायत के मुखिया प्रत्याशी बाबूराम यादव एवं जनेश्वर पासवान अतिरिक्त स्वास्थ केन्द्र सिरिस के समीप अपने सैकड़ों समर्थकों को पार्टी देते पकड़े गए जिनके विरुद्ध आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन के आरोप में प्राथमिकी दर्ज किया गया है।

रेशमी देवी,मनिका (मुखिया प्रत्याशी)

थानाध्यक्ष घनंजय कुमार शर्मा ने बताया कि सूचना प्राप्त हुई की इन स्थानों पर मुखियां प्रत्याशियों द्वारा सैकड़ों समर्थकों को पार्टी दिया जा रहा हैं जिसके आलोक में पहुंची पुलिस ने मामला को सत्य पाया और तीनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किया गया है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि कानून को उल्लंघन करने वालों की खैर नहीं होगी। पकड़े गए लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा और जरूरत पड़ने पर संबंधित व्यक्तियों को जेल भी भेजा जा सकता है और वहीं, जुर्माना भी लगाया जा सकता है।

आपको बता दें की बिहार में पंचायत के चुनाव 11 चरणों में कराने की घोषणा राज्य निर्वाचन आयोग कर चुका है। वहीं दो चरणों का नामांकन कार्य भी चल रहा है। इसके साथ ही चुनाव की घोषणा हुई थी उस दिन से ही आचार संहिता लागू कर दी गई है।


जिसके तहत कई तरह के गाइड लाइंस जारी किये गये हैं। इसमें दोषियों पर कारवाई का प्रावधान भी है। इसी के आलोक मे प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.