Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

एक फिल्म के लिये दिनेश लाल निरहुआ लेते हैं 50-60 रूपये जबकि खेसारी लाल और पवन सिंह लेते हैं इतने रूपये

भारत में हिंदी फिल्मों के बाद अगर दूसरे फिल्म इंडस्ट्री की बात करें तो नाम आता है भोजपुरी फिल्म का . आज भोजपुरी फिल्मों की लोकप्रियता किसी से छुपी नहीं है

0 289

 

BIHAR NATION: भारत में हिंदी फिल्मों के बाद अगर दूसरे फिल्म इंडस्ट्री की बात करें तो नाम आता है भोजपुरी फिल्म का . आज भोजपुरी फिल्मों की लोकप्रियता किसी से छुपी नहीं है. आज इन भोजपुरी कलाकारों के भी लाखों – करोड़ों फैंस हैं. यहां रिलीज होने वाली फिल्में, गााने और म्यूजिक पॉपुलर होते हैं. यूट्यूब पर इनकी फिल्में और गाने भी ट्रेंड होते हैं. दिनेश लाल यादव, खेसारी लाल यादव, पवन सिंह, प्रदीप पांडे चिंटू, अरविंद अकेला कल्लू और यश जैसे कई बेहतरीन कलाकार हैं. इनकी पॉपुलैरिटी भोजपुरी क्षेत्रों के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी है. लेकिन क्या आप जानते हैं भोजपुरी इंडस्ट्री के ये स्टार एक फिल्म की कितनी फीस लेते हैं?

दिनेश लाल और खेसारी लाल यादव

आपको बता दें कि भोजपुरी इंडस्ट्री में दिनेश लाल यादव और खेसारी लाल यादव की कमाई लगभग बराबर की है.दोनों हर साल पांच से छह फिल्में करते हैं. दोनों के एक फिल्म के लिए 50 से 60 लाख रुपए लेते हैं. प्राप्त जानकारी के मुताबिक दिनेशलाल यादव एक फिल्म के लिए 50-60 लाख रुपए के बीच लेते हैं. जबकि खेसारी लाल यादव 50 लाख रुपए लेते हैं. इसके अलावा, खेसारी एक स्टेज शो के लिए 10 लाख रुपए लेते हैं.

पवन सिंह

वहीं भोजपुरी इंडस्ट्री के सुपर स्टार पवन सिंह एक फिल्म के लिए 45 लाख रुपए लेते हैं. इसके अलावा वह अपने म्यूजिक एल्बम और सॉन्ग के जरिए भी अच्छी कमाई करते हैं. इनके अलावा प्रदीप पांडे चिंटू 35-40 लाख रुपए लेते हैं. वहीं अरविंद अकेला कल्लू 25-30 लाख रुपए एक फिल्म के लिए लेते हैं. इनकी कमाई का अन्य साधन स्टेज शो भी है।

रवि किशन

अभिनेता रहे रवि किशन ने बीजेपी से चुनाव जीतने के बाद भोजपुरी इंडस्ट्री से दूरी बना ली है, लेकिन वह हिंदी और साउथ की फिल्मों में भी काम करते हैं. रवि किशन भी एक फिल्म के लिए 50 लाख रुपए और इससे ज्यादा रकम लेते हैं. भोजपुरी इंडस्ट्री की कमाई बॉलीवुड के कई कलाकारों से कम है. मालूम हो की भोजपुरी फिल्में 5 से 10 करोड़ का ही बिजनेस कर पाती हैं.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.