Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

पूर्व सीएम मांझी ने कहा-बिहार में पहले जितनी शराब बिकती थी आज उससे अधिक बिक रही है, इसकी समीक्षा हो

0 143

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने राज्य में शराबबंदी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने इस मुद्दे पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि बिहार में शराब बंदी के लिये बहुत पहले ही कानून लागू कर दिया गया है लेकिन यह नाम की है। इसकी रोज धज्जियाँ उड़ रही हैं ।

मांझी ने कहा कि प्रतिदिन किसी न किसी जिले से शराब तस्करी के मामले सामने आ ही रहे हैं । ऐसे में शराब बंदी किस काम की है। उन्होंने तो यहाँ तक कहा कि पुलिस-प्रशासन भी इसमें संलिप्त रहती है। इस तरह से अब इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सरकार ने ही सवाल खड़ा कर दिया है।

जीतन राम मांझी ने कहा कि, बिहार में पहले जितनी शराब बिकती थी आज उससे ज्यादा ही बिक रही है। कहा जाए तो शराब की बिक्री दोगुनी हो गयी है।

वहीं, इसके वर्तमान में हालत को देखते हुए शराबबंदी कानून की समीक्षा बैठक करने की सख्त ज़रुरत है। साथ ही कहा कि, शराबबंदी कानून में जिन पर कार्रवाई होती है उसमें तीन चौथाई लोग ऐसे होते हैं जो गरीब हैं। शराबबंदी कानून के तहत गरीब लोगों पर अधिकतम कार्रवाई होती है।

 

बता दें कि, यह पहली बार नहीं जब शराबबंदी को लेकर सवाल उठाये गए हैं. वहीं, कल ही भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी द्वारा संचालित किये जा रहे एम्बुलेंस में भी शराब पकड़ी गयी थी। जिसके बाद सियासत में गहमागहमी का माहौल हो गया।

मांझी ने कहा कि सरकारी फंड से जनता की सेवा के लिये दी गई एंबुलेंस से शराब की तस्करी करना गलत है।जिस ड्राइवर ने यह गलत किया है उसके खिलाफ कारवाई होना चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.