Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

पूर्व सीएम मांझी को चाहिए 15 वर्ष तक मुफ्त आवास, फ्री हवाई सेवा और जेड प्लस की सुरक्षा,पत्र वायरल

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का एक पत्र इन दिनों काफी तेजी से वायरल हो रहा है

0 67

बिहार नेशनः बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का एक पत्र इन दिनों काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस पत्र के माध्यम से  मांझी पुर्व मुख्यमंत्रियों को मिलनवाली सुविधाओं को बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। इस पत्र में उन्होंने लिखा है कि मेरी कामना है कि आप पूर्व मुख्यमंत्री नहीं हो पर जो पूर्व मुख्यमंत्रियों की सुविधाएं थी वह न्यायालय के आदेश  के कारण रद्द कर दर गई है। इससे पूर्व मुख्यमंत्रियों को काफी परेशनी हो रही है। साथ ही सुरक्षा का भी खतरा बना रहता है।  बताया जा रहा है यह पत्र कुछ माह पुराना है। जिसे किसी ने वायरल कर दिया है।

आपको बता दें किइस पत्र के माध्यम से पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने अपनी छह मांगों को रखा था। जिसमें 15 वर्ष  तक मुफ्त आवास की सुविधा, जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा तथा कम से कम पांच लाख रूपये तक के रेलवे एवं हवाई जहाज की यात्रा की मांग की गई है। साथ ही आजीवन सरकारी खर्च पर स्वास्थ्य सुविधा की मांग की गई है। उन्होंने पत्र में लिखा था कि अगर सरकारी आवास की सुविधा देना संभव नहीं हो तो वे इसके लिए सरकार किराया दे। टैक्स में छुट की भी मांग की थी।

अब ऐसे में सवाल उठना लाजमी है कि जो मांझी अपने को अनुसूची जाति और अनुसूचित जनजाति का रहनुमा कहते हैं वे क्या वाकई में हैं या केवल वोट पाने के लिए रहनुमा बनने की कोशिश करते हैं। क्योंकि पहले से ही इन्हें काफी सुविधाएं सरकारी मिलती है जिससे ये आराम से जिंदगी वसर कर सकते हैं। पेंशन की सुविधा भी भुतपूर्व विद्यायकों और मंत्रियों को मिलती है। अब इस पत्र के वायरल होने पर लोगों ने मांझी से सवाल करना शुरू कर दिया है कि क्या ऐसे लोगों को भी सुविधा नहीं घर में मिल रही है जिसने अपने पुत्र को मंत्री बनवाया हो। वाकई यह पत्र हैरान करनेवाला है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.