Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

सीएम नीतीश ने कहा- गंगा जल उद्वह योजना के अंतर्गत राजगीर, बोधगया, गया और नवादा में पहुंचेगा गंगाजल

मुख्यमंत्री आवास स्थित संकल्प कक्ष में गया सीवरेज सिस्टम को ले एक प्रेजेंटेशन के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जल का सरंक्षण बहुत जरूरी है

1 41

बिहार नेशन: मुख्यमंत्री आवास स्थित संकल्प कक्ष में गया सीवरेज सिस्टम को ले एक प्रेजेंटेशन के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जल का सरंक्षण बहुत जरूरी है. उन्होंने इस दौरान कहा कि गंगा का जल हर घर तक पहुँच जाएगा तो इसका दोहन रूक जाएगा. गंगा जल उद्वह योजना के अंतर्गत गंगा नदी के पानी को संग्रहित कर शुद्ध पेयजल के रूप में राजगीर, बोधगया, गया और नवादा पहुंचाया जाएगा. लोगों के पानी की जरूरतों को ध्यान में रख प्रतिदिन प्रति व्यक्ति 135 लीटर जलापूर्ति की योजना है.

बता दें कि नगर विकास एवं आवास विभाग द्वारा गया सीवरेज सिस्टम से संबंधित प्रेजेंटेशन दिया गया. नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर ने प्रस्तुतिकरण के दौरान गया सिवरेज सिस्टम की वर्तमान स्थिति, प्रस्तावित सीवरेज स्कीम, पॉपुलेशन एंड सीवेज फ्लो क्वांटिटी आदि के संबंध में विस्तार से जानकारी दी.                                                                             

इस दौरान बैठक में उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह सहित कई पदाधिकारी मौजूद थें.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.