Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह का निधन, कोरोना पॉजिटिव थें

वीरभद्र सिंह की 13 अप्रैल को कोरोना टेस्ट की गई थी और जांच में वे कोरोना पॉजिटिव पाये गये थें । इसके बाद उन्हें मोहाली स्थित मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।

1 81

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: इस वक्त बड़ी खबर आ रही है।  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का गुरुवार की सुबह निधन हो गया है। वे 87 वर्ष के थें और पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थें ।  मालूम हो कि उन्होंने 6 बार  हिमाचल प्रदेश का बतौर मुख्यमंत्री नेतृत्व किया । उनकी तबीयत खराब होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

उनका इलाज कर रहे डॉक्टर जनक राज ने बताया कि सोमवार की रात उन्हें दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया था और यहां उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। वहीं आपको बता दें कि इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज में वीरभद्र सिंह का 23 अप्रैल से इलाज चल रहा था।

आपको बता दें की वीरभद्र सिंह की 13 अप्रैल को कोरोना टेस्ट की गई थी और जांच में वे कोरोना पॉजिटिव पाये गये थें । इसके बाद उन्हें मोहाली स्थित मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। उन्हें 23 अप्रैल को डिस्चार्ज भी कर दिया गया था लेकिन शिमला पहुंचते ही सांस लेने में दिक्कत होने के बाद फिर से उन्हें इंदिरा गांधी मेडकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था।

गौरतलब है कि वीरभद्र सिंह कॉंग्रेस के शीर्ष स्तर के गिने-चुने नेताओं में से एक थें । साथ ही वे 9 बार विधायक और 5 बार सांसद भी रहे । वर्तमान समय में भी वे विधानसभा के सदस्य थे। वहीं उनके निधन पर राजनीतिक दलों ने गहरी संवेदना प्रगट की है और दुःख जताया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.