Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद जिला प्रशासन द्वारा कराई जा रही है बच्चों को निःशुल्क मेडिकल एवं इंजीनियरिंग की तैयारी

0 122

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले में भी सरकारी स्कूलों के बच्चों को मेडिकल और इंजीनियरिंग की तैयारी के लिए मुफ्त सुविधाएं दी जा रही है। यह सुविधाएं जिला प्रशासन के द्वारा दी जा रही है। इसकी मॉनिटरिंग खुद जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल कर रहे हैं।

फर्नीचर शॉप

बता दें कि बच्चों को तैयारी के लिए मुफ्त सहयोग जिला प्रशासन द्वारा बायजु आकाश के सहयोग से दिया जा रहा है। इसके लिए आकाश कोचिंग इंस्टीट्यूट की फैकल्टी उन्हें ऑनलाइन पढ़ाई करवा रही है। इसके लिए प्रत्येक विद्यार्थी को एक टैब भी दिया गया है।

वर्तमान में कक्षाएं जिला समाहरणालय के एक सभागार में ही आयोजित की जा रही हैं। यह कोर्स 2 वर्ष का है जिसका सतत पर्यवेक्षण जिला प्रशासन द्वारा लिया जा रहा है। बच्चो का चयन परीक्षा के माध्यम से किया गया था और वर्तमान में 37 बच्चे कोचिंग ले रहे हैं।

गौरतलब हो कि प्रत्येक दिन 4 घंटे उन्हे कोचिंग दी जाती है। भविष्य में बच्चों की संख्या को बढ़ाया भी जायेगा। ये कक्षाएं बच्चे टैब के माध्यम से अपने घर से भी कर सकते हैं और समाहरणालय में भी इसकी व्यवस्था की गई है। जिला पदाधिकारी भी निरंतर बच्चों से संवाद करते हैं और पढ़ाई जारी रखने के लिए प्रेरित करते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.