Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

गया: लूट समेत कई मामले का आरोपी कुख्यात उपेंद्र पासवान गिरफ्तार, घटना से पहले मोबाइल कर देता था स्वीच ऑफ 

0 169

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: गया जिले में गुरुआ थाने की पुलिस ने एक शातिर अपराधी उपेंद्र पासवान को गिरफ्तार किया है। वह लूट और अन्य मामले में आरोपी है। इसके बारें में बताया जा रहा है कि यह अपराधियों के बड़े गिरोह का सदस्य है। साथ ही इतना शातिर है कि चोरी की घटना को अंजाम देने के पहले मोबाइल को स्वीच ऑफ कर देता था और घंटों नहीं ऑन करता था।

बता दें कि जिले के गुरुआ थाना के दो गांव में कुछ ही समय पहले चोरी की घटना हुई थी। एक ही रात हुई इस चोरी से दहशत में गांव आ गया था।इसी समय से पुलिस इस गिरोह के पीछे पड़ी थी और टेक्नीकल सेल का सहारा लिया जा रहा था। यह चोरी थाना क्षेत्र गुरुआ के गांव बारा एवं फुलसाकर गांव में हुई थी।

पुलिस ने तकनीकी टीम की मदद से उक्त अपराधी की पहचान कुर्थिया टांंड़ गांव के रहने वाले उपेंद्र पासवान के रूप में की है। इसके बाद पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू की । उसके बाद पुलिस ने हर तरफ से अपनी टीम की मदद से उस अपराधी को दबोच लिया। इस शातिर अपराधी के पास से कुछ नकद राशि के साथ मोबाइल बरामद हुआ है। इस अपराधी ने स्वीकार किया है कि उसने चोरी की कई घटनाओं को अंजाम दिया है। हालिया दिनों में हुई दोनों घटनाओं में भी वह संलिप्त था।

इस संबंध में शेरघाटी डीएसपी प्रवेंद्र कुमार भारती ने बताया कि उपेंद्र पासवान को गिरफ्तार किया गया है।
जानकारी यह भी मिल रही है कि औरंगाबाद, सासाराम, रोहतास के अलावा गया जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में चोरी की घटना में इसने अपना संलिप्तता स्वीकार कर लिया है। इसके द्वारा पुलिस ने यह भी जाना कि यह मंगेश्वर चौधरी चोर गिरोह का शातिर सदस्य है। जो बिहार के कई जिलों में अपराधिक घटनाओं को अंजाम देता है। उसने मंगेश्वर चौधरी नामक लुटेरा गिरोह का सदस्य होने की बात भी स्वीकार की है।

इस मामले में गुरुआ के थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने बताया कि इससे जुड़े पहले के सारे मामले इक्कठे किए जा रहे हैं । इसके गिरोह के सभी सदस्यों तक पहुंचने की तैयारी की जा रही है। इसने आधा दर्जन से अधिक चोरी की बात स्वीकार की है। कानूनी कारवाई की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.