Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

फर्जी डिग्री वाले सरकारी शिक्षकों की अब खैर नहीं, बिहार सरकार करवा रही है जांच

बिहार में अब सरकारी फर्जी शिक्षकों की खैर नहीं है। सरकार जल्द ही वैसे सरकारी शिक्षकों पर कारवाई करने का मन बना चुकी है जो गलत डिग्री का उपयोग करके सरकारी स्कूलों में शिक्षक बन बैठे हैं

0 197

 

BIHAR NATION: बिहार में अब सरकारी फर्जी शिक्षकों की खैर नहीं है। सरकार जल्द ही वैसे सरकारी शिक्षकों पर कारवाई करने का मन बना चुकी है जो गलत डिग्री का उपयोग करके सरकारी स्कूलों में शिक्षक बन बैठे हैं । खबर के मुताबिक बिहार सरकार राज्य में करीब 5,200 शिक्षकों की डिग्रियों की जांच कर रही है ।

जानकारी के मुताबिक निगरानी ब्यूरो ने बिहार शिक्षा विभाग को इसके बारे में जानकारी दी है। जिसके बाद शिक्षा विभाग ने शिक्षकों की डिग्रियों की जांच कराने का फैसला लेते हुए एक उपनिदेशक के नेतृत्व में जांच टीम गठित की है।

मालूम हो कि बिहार में शिक्षक नियोजन के तहत की गई बहाली में शिक्षकों की 80 प्रतिशत डिग्री पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड, झारखंड, ओडिशा, एवं असम समेत अन्य प्रदेशों के निजी शिक्षक प्रशिक्षण संस्थानों की ओर से निर्गत किए गए हैं। इनकी जांच की जा रही हैं। अगर किसी संस्थानों से जारी की गई डिग्री गलत पाई जाती है तो उन सरकारी शिक्षकों पर कानूनी कारवाई कर एफआईआर दर्ज की जाएगी।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.