Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

पटना: घने कोहरे और धुंध के कारण विजिबिलिटी हूई कम, देरी से उड़ रहे विमान

ठंड का असर अब बिहार में भी दिखने लगा है। पटना में कोहरे के कारण यातायात धीमी होने लगी है। धुन्ध और घने कोहरे का आलम यह है कि दिन में भी लोग लाईट जलाकर चल रहे हैं

0 61

 

BIHAR NATION : ठंड का असर अब बिहार में भी दिखने लगा है। पटना में कोहरे के कारण यातायात धीमी होने लगी है। धुन्ध और घने कोहरे का आलम यह है कि दिन में भी लोग लाईट जलाकर चल रहे हैं । यह केवल रात में ही नहीं दिन का भी आलम है। इस घने कोहरे के कारण पटना में विजिबिलिटी 100 मीटर तक पहुंच गई है। जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग की माने तो अगले 24 घंटे में न्यूनतम तापमान में गिरावट के साथ घने कोहरे भी छाए रहेंगे ।

बता दें कि बीते मंगलवार घने कोहरे के कारण पटना एयरपोर्ट से 13 विमान देर से उड़े । घने धुंध के कारण रनवे के आसपास 400 मीटर तक विजिबिलिटी घट गई थी । दोपहर 11 बजे एक हजार मीटर से ऊपर विजिबिलिटी हुई और 2.55 घंटे की देरी से दोपहर 11.15 में यहां पहली लैंडिंग हुई ।

घने कोहरे में लिपटी बिहार में उत्तर पश्चिम और पश्चिमी हवा के प्रभाव से जहां ठंड में इजाफा देखी जा रही है, वहीं रात में बिजिबिलिटी घटकर 500 से 400 मीटर तक पहुंचा चुका है । वहीं पिछले एक दशक में तापमान में गिरावट 5. 4 डिग्री 8 दिसंबर को दर्ज की गई ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.