Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

किसान आन्दोलन के समर्थन में 8 दिसबंर को होगा हिंदुस्तान बंद, रेल का भी होगा चक्का जाम

अब देश में चल रहे तीन कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति ने 8 दिसबंर को हिंदुस्तान बंद का आह्वान किया है।

0 105

 

BIHAR NATION :अब देश में चल रहे तीन कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति ने 8 दिसबंर को हिंदुस्तान बंद का आह्वान किया है। इस बंद को सीपीआई, सीपीआईएम, भाकपा माले ने भी समर्थन का एलान किया है। वहीं, कांग्रेस पार्टी भी इस बंद के समर्थन में उतर आई है।

बिहार में वामपंथी नेताओं ने इसके पहले 5 दिसंबर को बंद का आह्वान किया था जिसका असर मध्य बिहार, मुजफ्फरपुर, बेगूसराय जैसे इलाकों में रहा । इस बंद को उन्होंने प्रतीकात्मक कहा है। वहीं लेफ्ट नेताओं ने 8 दिसंबर के हिंदुस्तान बंद को व्यापक होने की बात कही है।

लेफ्ट नेताओं ने कहा कि बिहार में जहां मौका मिलेगा वहां ट्रेन भी रोकेंगे और पहिया भी जाम करेंगे। देश के 250 किसान संगठनों ने बंद का आह्वान किया है। इसमें अन्य 250 किसान संगठन भी साथ आ रहे हैं । यानी लगभग 500 किसान संगठनों की ओर से बंद है। इन संगठनों के समर्थन में पांच वाम दल भी उतरेंगे।

आपको बता दें कि 8 दिसंबर के हिंदुस्तान बंद को राजद का भी समर्थन है। राजद के प्रदेश महासचिव निराला यादव कहते हैं कि हिंदुस्तान बंद को राजद का भरपूर समर्थन रहेगा ।इसकी तैयारी संगठन स्तर पर की जा रही है। उन्होंने कहा कि या अलोकतांत्रिक कानून है। किसान विरोधी कानून है।

उधर, कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तारिक अनवर ने कहा कि यह कृषि कानून कृषि व्यवस्था को कारपोरेट को सौंपने की तैयारी है । हद यह कि किसान कोर्ट भी नहीं जा सकेंगे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.