Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

अगर आपके पास भी है शराब से जुड़ी कोई जानकारी तो इन टोल फ्री नंबरों पर दे सूचना, पहचान रहेगी गुप्त

0 71

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में शराब बंदी को सफल बनाने और इसे रोकने के लिये राज्य सरकार से लेकर अधिकारियों तक ने कमर कस ली है। शुक्रवार को नशा मुक्ति दिवस के मौके पर राज्य भर में सभी सरकारी कर्मचारियों ने इसे रोकने को लेकर शपथ ली। इसके साथ ही टोल फ्री नंबर जारी की गई है। इसके तहत शराब के विषय में किसी प्रकार की जानकारी मिले तो टोल फ्री नंबर 15545 पर इसकी जानकारी दें। इसपर कॉल करने से आपकी शिकायत निबंधित हो जाएगी। साथ ही आपकी गोपनीयता बरकरार रहेगी।

शराबबंदी शपथ

इसके अलावा टोल फ्री नंबर 18003456268 पर भी लोग शराब बनाने, बाहर से इसकी खेप आने संबंधित सूचना दर्ज करा सकते हैं। शिकायत पर तत्काल सक्षम पदाधिकारी कार्रवाई करते हैं।

शराब

वहीं जिला नियंत्रण कक्ष 0631-2222259 और मद्य निषेध के सहायक आयुक्त के मोबाइल नंबर 9473400379 पर भी सूचना या शिकायत दर्ज करायी जा सकती है। शुक्रवार को मद्य निषेध दिवस के मौके पर डीएम अभिषेक सिंह ने इसकी जानकारी सार्वजनिक की।

शराब

आपको बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा कृषि कानून वापस लेने के फैसले के बाद से ही विपक्षी पार्टियां और सत्ता पक्ष के कुछ विधायक इसे वापस लेने की माँग कर रहे हैं । इन सभी का कहना है कि बिहार में केवल नाम की शराब बंदी लागू है जबकि इसका अवैध व्यापार धड़ल्ले से जारी है। इस कारण से लोगों की मौतें भी हो रही हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.