Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार में आगामी 48 घंटे में इन जिलों में हो सकती है मध्यम या भारी बारिश,मौसम विभाग ने जारी किया येलो एलर्ट

0 301

 

जे.पी.चन्द्रा

बिहार नेशन: मौसम विभाग के मुताबिक बिहार में आगामी 48 घंटे में बारिश की संभावना बन रही है। इस दौरान कभी भी भारी बारिश या मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने इसे लेकर येलो एलर्ट भी जारी किया है।

इसके बारे में बताया जा रहा है कि बंगाल की खाड़ी में कम दवाब का क्षेत्र बनने से बारिश की संभावना है। इसको लेकर प्रदेश के सभी 38 जिलों के चेतावनी जारी की गई है।

आज यानी शुक्रवार को बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, भागलपुर, बांका,

जमुई, मुंगेर,खगड़िया,पश्चिमी चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

जबकि शनिवार यानी 16 अक्टूबर को बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, भागलपुर, बांका, जमुई,

मुखिया प्रत्याशी: मालती देवी

मुंगेर और खगड़िया के साथ उत्तर बिहार के पश्चिमी चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार में बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है।

 

मौसम विभाग से मिले आंकड़ों के आधार पर 16-18 अक्टूबर के बीच प्रदेश के दक्षिण-बिहार एवं उत्तर-पूर्व के एक या दो स्थानों पर गरज के साथ हल्की बारिश का पूर्वानुमान है

ग्राम पंचायत मदनपुर- मुखिया प्रत्याशी

आने वाले तीन से चार दिनों में प्रदेश में मौसम का सिस्टम एक्टिव होगा। इसका मुख्य कारण पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बताया जा रहा है।

बंगाल में बने कम दबाव का क्षेत्र 48 घंटों के दौरान दक्षिण ओडिशा एवं उत्तर आंध्रप्रदेश तट पर पहुंचने का अनुमान है। इसका प्रभाव राज्य पर भी पड़ने के आसार हैं ।

सलैया पंचायत

आपको बता दें कि बिहार में इस बार मौसम काफी अच्छी रही है जिससे लोगों ने राहत की सांस ली है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.