Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

JANTA DARBAR: आंगनबाड़ी की शिकायतों पर बिफरे सीएम नीतीश, कहा -ये क्या हो रहा है ?

0 422

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: आज सीएम नीतीश कुमार ने जनता दरबार में लोगों की समस्याओं को सुना और उनका तत्काल निवारण करने के आदेश दिया। उन्होंने खुद ही संबंधित अधिकारियों को फ़ोन लगाया। सभी संबंधित अधिकारी वहाँ मौजूद रहे। जबकि आज की जनता दरबार में स्‍टूडेंट क्रेडिट कार्ड, कालेज अनुदान योजना और आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका नियुक्‍त‍ि में धांधली से संबंधित अधिक मामले आए। आंगनबाड़ी से संबंधित शिकायतों पर मुख्‍यमंत्री ने नाराजगी जताई।

बिहार में जल्द होगी सातवें चरण में 82 हजार शिक्षकों की नियुक्ति

 

उन्‍होंने विभाग के अफसर को फोन लगाकर कहा कि आज भी ऐसी शिकायतें आ रही हैं। पिछली बार ही उन्‍होंने ऐसी तमाम शिकायतों का समाधान करने का निर्देश दिया था। इसके बाद भी आंगनबाड़ी चयन की शिकायतें आती रहीं तो सीएम ने दोबारा अफसर को फोन लगाया और कहा कि ऐसी सभी शिकायतों को कंपाइल कर रखें, ताकि‍ सभी की बात एक साथ सुनी जा सके। उन्‍होंने ऐसी शिकायतें लगातार आने पर कहा कि ये हो क्‍या रहा है? पहले भी ऐसी शिकायतों पर हिदायत दी गई, लेकिन सुधार नहीं होना ठीक नहीं है।वहीं बक्सर जिले के डुमराव के एक व्यक्ति ने कोरोना से हुई मौत पर मुआवजा न मिलने की शिकायत की।

आज की जनता दरबार में एक लाचार पिता भी पहुंचे । जो सीएम नीतीश के सामने रोने लगे । उनकी शिकायत थी कि मेरी बेटी की हत्या ससुराल वालों ने दहेज के लिए 11 महीने पहले कर दी है। एफआईआर भी हुई है । लेकिन गरीब की कोई सुनवाई नहीं इस मामले में हो रही है। सीएम नीतीश ने इस मामले को अनुसूचित जाती के पास भेजकर मामले में त्वरित सुनवाई करने के निर्देश दिये ।

जनता दरबार

आपको बता दें कि जनता दरबार में अपनी शिकायतों के आधार पर सीएम से मिलने के लिए पहले ही आवेदन देना होता है। वहीं बिहार में बढ़ रहे कोरोना मामले को देखते हुए सभी का पहले कोरोना संक्रमण की जांच की जाती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.