Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

खगड़िया: विधायक डॉक्टर संजीव कुमार के अथक प्रयास से मेडिकल कॉलेज बनने का रास्ता हुआ साफ़

0 503

 

परबत्ता (खगड़िया) से लाली सिंह की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में एक और मेडिकल कॉलेज का रास्ता साफ़ हो गया है। यह मेडिकल कॉलेज खगड़िया मे बनेगा । संभवतः यह बिहार का पहला मेडिकल कालेज होगा, जो नेशनल हाईवे के समीप होगा। इसके लिए जिले के परबत्ता प्रखंड स्थित सौढ़ मौजा में मेडिकल कालेज निर्माण के लिए भूमि की पैमाइश का कार्य पूर्ण हो चुका है।

मेडिकल कॉलेज

वहीं परबत्ता सीओ अंशु प्रसून ने कहा कि मेडिकल कालेज निर्माण को लेकर भूमि चिह्नित कर ली गई है। यह भूमि राष्ट्रीय उच्च पथ 31 के समीप है। एनएच-31 के देवठा बजरंगबली स्थान से मात्र दो सौ मीटर पूरब यह जमीन है। परबत्ता अंचल के सौढ़ मौजा में खाता संख्या 1160, खसरा 190 में 183 बीघा चार कट्ठा नौ धूर सरकारी भूमि है। जबकि मेडिकल कालेज को लेकर मात्र 32 एकड़ जमीन की जरूरत है। जिसे चिह्नित कर पिलर गाड़ दिया गया है। अब मेडिकल कालेज को लेकर भूमि की समस्या का समाधान हो चुका है।

डॉक्टर

आपको बता दें कि इस मेडिकल कॉलेज के निर्माण के लिए भूमि सबसे बड़ी समस्या थी। लेकिन इस दिशा में परबत्ता विधायक डा. संजीव कुमार का प्रयास रंग लाया। मालूम हो कि डॉक्टर संजीव कुमार ने इसे लेकर विधानसभा में भी प्रश्न उठाया था।

परबता विधायक डॉक्टर संजीव कुमार ने कहा कि इस मेडिकल कॉलेज के लिए खगड़िया डीएम आलोक रंजन घोष ने भी काफी प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि ऐसा मेडिकल कॉलेज बिहार में कहीं नहीं है जो एनएच के बगल में हो।  यह लोकेशन बहुत अच्छा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.