Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

खगड़िया: प्रगतिशील विश्वकर्मा परिषद् के तत्त्वाधान में समाज की एकता के लिए आमसभा बैठक का हुआ आयोजन  

0 139

 

परबता से लाली सिंह की रिपोर्ट
   
बिहार नेशन: बुधवार को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए प्रगतिशील विश्वकर्मा परिषद् के तत्त्वाधान में एक आमसभा बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता रामाश्रय शर्मा एवं संचालन बिनोद शर्मा ने की। प्रगतिशील विश्वकर्मा परिषद् के संस्थापक सदस्य सह राष्ट्रीय कार्डिनेटर दिवाकर शर्मा ने कहा कि आजादी के बाद से अब तक विश्वकर्मा समाज के हजारों संगठन बने हैं तथा हजारों राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। किसी भी संगठन की कार्यप्रणाली समाजहित में परिलक्षित नहीं दिख रही है, केवल व केवल महत्त्वाकांक्षा ही नजर आ रहा  है। इसी के कारण विश्वकर्मा समाज सामाजिक, शैक्षणिक, आर्थिक व राजनीतिक पहुंच से दुर है। जिस समाज की राजनीतिक पकड़ नहीं है उनका विकास होना सम्भव नहीं है। राजनीतिक पकड़ हेतु समाज को शैक्षणिक क्षेत्र मे बढ़ावा देने की जरुरत है। विश्वकर्मा समाज के एकता की मजबूती सिर्फ  शिक्षा से ही सम्भव है। इसी विकल्प के साथ हम विश्वकर्मा समाज हर क्षेत्र में महारथ हासिल कर सकते हैं। जब हम शिक्षित होंगे और अपनी इतिहास को जानेंगे तो निश्चित रुप से राजनीतिक सफलता की ओर हमारी कदम बढ़ती चलेगी।आधी रोटी खाकर भी अपने बच्चें एवं बच्चियों को समानता भाव से पढ़ाने का कार्य करें और प्रगतिशील विश्वकर्मा परिषद् आपके इस कार्य में आनेवाली बाधाओं से दुर करने के लिए सदैव सहयोगी रहेगी।

वहीं बैठक में सर्वसम्मति से खगड़िया जिला के जिला अध्यक्ष पद के लिए मुनिरंजन शर्मा उर्फ मन्टुन शर्मा, जिला सचिव बिनोद शर्मा, कोषाध्यक्ष अम्बिका शर्मा मनोनित किये गए। नव नियुक्त जिलाअध्यक्ष मुनिरंजन शर्मा ने कहा कि इस संस्था के उद्देश्य वास्तविक में समाज के हर तबके के विकास से जुड़े हुए है। यह संस्था निरंतर मजबुत होगी और साथ ही विश्वकर्मा समाज की विकास भी धरातल पर स्पष्ट रुप से दिखेगी ।

आज तक लोगों ने समाज को कभी आरा मिल के नाम पर कभी श्रमिक कार्ड तो कभी लेबर कार्ड बनाने के नाम पर कई वादें किए परंतु वास्तविकता में संतोषजनक कार्य नहीं हुआ। कुछ महत्त्वाकांक्षी लोग अभी भी इस तरह कार्य मे संलिप्त हैं। विश्वकर्मा समाज ऐसे लोगों से सतर्क रहने की जरूरत है तभी विकास की नई राह पर हम आगे बढ़ पायेंगे।

वहीं नव नियुक्त सचिव युवा समाजसेवी बिनोद शर्मा ने कहा कि संस्था के उदेश्य से ही विकास की राह स्पष्ट रुप से दिख रही है।हम सब मिलकर प्रगतिशील विश्वकर्मा परिषद को मजबुत कर उनके द्वारा बताये गये मार्ग के साथ शिक्षित समाज की स्थापना करेंगे। इस मौके पर
शंकर शर्मा,मनोज शर्मा,बबलु शर्मा और कई वक्ताओं ने अपने अपने विचार व्यक्त किये।

इस बैठक में पिन्टु कुमार शर्मा,निरंजन शर्मा,संजीव कुमार शर्मा उर्फ बबलु शर्मा,पंकज शर्मा, राजकुमार शर्मा,मुरारी शर्मा,रामश्रय शर्मा,कैलाश शर्मा, दिवाकर शर्मा सहित सैकड़ो लोग उपस्थित रहे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.