Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार में बहुत जल्द होगी 7000 हजार पदों पर लैब टेक्नीशियन,ड्रेसर और अन्य स्वास्थ्यकर्मियों की भर्ती  

0 189

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में बहुत जल्द ही नौकरियों की भरमार आनेवाली है। इस बार बड़े पैमाने पर स्वास्थ्य विभाग में बहाली की जाएगी ।इसके लिये जल्द ही आधिकारिक अधिसूचना भी वेबसाइट पर जारी की जाएगी । विभागीय सूत्रों के अनुसार भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से चिकित्सक विशेषज्ञ डॉक्टर और एएनएम भर्ती के बाद पैरामेडिकल कर्मियों की नियुक्ति पर विचार किया जाएगा।

सरकारी नौकरी

बताया जाता है कि नियुक्ति परीक्षा राज्य की तकनीकी सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित की जाएंगी। जानकारी के अनुसार कुल 7000 पदों पर भर्तियां निकाली जाएंगीं।

कुल पदों में से 1539 पद फार्मासिस्ट, 1096 ओटी सहायक, 1772 लैब टेक्नीशियन, 163 ईसीजी टेक्निशियन और 1638 ड्रेसर के पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

सरकारी नौकरी

उपरोक्त भर्ती के लिए अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यता निर्धारित की गई है। कुछ पदों के लिए इंटरमीडिएट साइंस या ग्रेजुएट की डिग्री निर्धारित है। भर्ती संबंधी अपडेट के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए।

गौरतलब हो कि बिहार में स्वास्थ्यकर्मियों की काफी कमी है। इस कारण से प्राइवेट अस्पताल लोगों से मनचाहा वसूली करते हैं । यहाँ तक की पैसे न रहने के अभाव में कई लोग दम भी तोड़ रहे हैं । जांच के नाम पर लोगों को ठगा भी जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.